बॉलीवुड

राज कपूर ने इस एक्ट्रेस को दिलाई थी बॉलीवुड में पहचान, तीन शादियां करने के बाद चली गई पाकिस्तान

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिनको बने हुए भले ही आज काफी समय हो गया हो लेकिन लोगों के जहन में इन फिल्मों को लेकर उत्साह और उस फिल्म की याद वैसी ही है जब उस फिल्म के आने पर हुई थी। आज हम आपको बॉलीवुड जगत की एक ऐसी ही फिल्म और फिल्म में काम करने वाली एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताएंगे जिसने अपनी मासूमियत से भारत में सबके दिल में जगह बना ली थी। और रातों-रात फेमस हो गई थी।

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड फिल्म हिना की। इस फिल्म में जिस लड़की ने हिना का अच्छा सा किरदार निभाया था वो थी पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार। बता दें कि जेबा बख्तियार को राज कपूर की खोज माना जाता है। राज कपूर ने अपनी फिल्म हिना से ही जेबा की एंट्री बॉलीवुड में करवाई थी। इस फिल्म में श्रृषि कपूर और जेबा की बेहतरीन लव केमिस्ट्री देखने को मिली थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। लेकिन इस फिल्म के बाद ही जेबा अचानक बॉलीवुड से गायब हो गई थी।

राज कपूर ने दिया था जेबा को फिल्म का ऑफर

बता दें कि ऐसा कहा जाता है कि जब राज कपूर ने हिना को देखा था तो वो उनको खूबसूरती के कायल हो गए थे। जेबा की खूबसूरती राज कपूर को इतनी पसंद आई की उन्होंने उनकी फिल्म हिना का ऑफर दिया और जेबा भी फिल्म करने के लिए राजी हो गई। इस फिल्म में श्रृषि कपूर और जेबा के अलावा अश्विनी भावे भी थी, लेकिन इस फिल्म में सबकी नजरें टीकी तो सिर्फ जेबा पर ही। जेबा की एक्टिंग के आगे सब फीके पड़ गए । फिल्म में जेबा ने लीड रोल ‘हिना’ नाम की लड़की का किरदार निभाया था ।

इस फिल्म से जेबा को बॉलीवुड में नई पहचान मिली थी। बता दें कि इस फिल्म के बाद जेबा ने बहुत ही कम फिल्मों में काम किया लेकिन वो इनमें ज्यादा सफल नहीं रही। ना ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खासा कमाल नहीं कर पाई। और फिर धीरे-धीरे वो फिल्मों से गायब हो गई। उनको फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया साथ ही उनके फैंस भी धीरे-धीरे जेबा को भूलने लगे। जिसके बाद जेबा ने शादी करने में ही अपनी बेहतरी समझी।

जेबा ने की थी चार शादियां

बता दें कि जब जेबा को फिल्मों में सफलता मिलनी बंद हो गई तो उन्होंने फैसला लिया कि अब वो शादी करके अपना घर बसाएंगी लेकिन शादियों में भी उनकी किस्मत कुछ अच्छी नहीं रही। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो जेबा ने चार शादियां की थी। जिनमें से तीन शादिया भारत में हुई थी और चौथी शादी उन्होंने एक पाकिस्तानी इंसान से की ।

बता दें कि जेबा ने पहली शादी  सलमान वालियानी से की थी, उस शादी से उनको एक बेटी भी हुई लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया और दोनों का तलाक हो गया।  जिसके बाद जेबा ने बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी से निकाह किया, अदनान से भी जेबा को एक बेटा हुआ लेकिन कुछ समय बाद दोनों ने तलाक ले लिया। निकाह किया और उनकी एक बेटी भी हुई लेकिन दोनों का जल्द ही तलाक हो गया। जेबा और अदनान के बेटे का नाम अजान है।

अदनान से शादी के बाद जेबा ने तीसरी शादी जावेद अख्तर से की, लेकिन जेबा ने कभी अपनी इस शादी को दुनिया के सामने नहीं माना। लेकिन जब जावेद जाफरी ने अपना और जेबा का निकाहनामा दुनिया को दिखाया तब जेबा इस बात से इंकार नहीं कर पाई। लेकिन जावेद के साथ भी उनकी शादी ज्यादा दिनों तक टिकी नहीं और दोनों का तलाक हो गया।

बॉलीवुड में फ्लॉप करियर और तीन शादियां टूटने के बाद जेबा ने पाकिस्तान का रूख किया। बता दें कि पाकिस्तान जाने के बाद जेबा ने चौथी शादी की। बता दें कि जेबा ने तीसरी शादी पाकिस्तान के किसी बिजनेसमैन सोहेल से की है। सोहेल कौन हैं और वो क्या करते हैं इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं हैं। फिलहाल जेबा के बारे में इतना पता है कि इन दिनों वो पाकिस्तान में डेली सोप डायरेक्ट कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button