बॉलीवुड

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही हुआ था दिव्या भारती का निधन और खुल गई थी इस एक्ट्रेस की किस्मत

दिव्या भारती बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपने करियर की उन बुलंदियों को छुआ जहां तक पहुंचने के लिए लोगों को सालों लग जाते हैं। दिव्या भारती 90 के दशक की उन एक्ट्रेस में थीं जिनके साथ हर कोई फिल्म करना चाहता था। दिव्या भारती जिस फिल्म में होती थी वो हिट हो जाती थी। उनका मासूमियत भरा अंदाज और एक्टिंग ने लोगों को अपना दीवाना बना रखा था।

दिव्या भारती के पास एक के बाद एक फिल्में थी, इसके अलावा भी उनके पास हर वक्त डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स की लाइन लगी रहती थीं। बहुत ही कम उम्र में और बहुत ही जल्दी दिव्या ने अपने करियर को बुलंदियों पर पहुंचा लिया था। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। एक दिन अचानक ही दिव्या भारती की मौत की खबर आई। उनकी मौत की खबर सुनकर पूरी इंडस्ट्री में कोहराम मच गया। कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा था कि दिव्या अब हमारे बीच नहीं रही हैं।

बता दें कि जब दिव्या की मौत हुई तब वो अपने घर किसी फिल्म के सिलसिले में ही पहुंची थी। और अपने फ्लैट की बालकनी से गिरकर उनकी मौत हो गई। दिव्या की मौत के वक्त भी उनके पास कई फिल्में थी। कुछ का काम पूरा हो चुका था तो कुछ फिल्मों में काम करने की शुरूआत होनी थी। वहीं एक फिल्म ऐसी भी थी जिसमें बतौर लीड एक्ट्रेस दिव्या ने 5 दिन की शूटिंग भी की थी।

90 के दशक की सुपरहिट फिल्म मोहरा तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म के गानों ने धूम मचा दी थी। यहां तक की आज भी इस फिल्म के गानों को रिक्रिएट किया जा रहा है। इस फिल्म में पहली बार अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल एक साथ नजर आए थे। इसके बाद इन तीनों एक्टर्स की तिकड़ी कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। फिल्म में इन तीनों के अलावा इसमें नसीरुद्दीन शाह और रवीना टंडन भी मुख्य भूमिका में है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी। फिल्म की सक्सेस का इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि ये उस साल रिलीज हुई दूसरी बड़ी हिट फिल्म थी।

लेकिन इस बात को शायद बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि इस फिल्म में रवीना से पहले दिव्या भारती थीं। यहां तक की उन्होंने 5 दिन फिल्म की शूटिंग भी पूरी की थी। लेकिन उनकी मौत के बाद इस फिल्म में रवीना टंडन को लिया गया। हालांकि दिव्या भारती से पहले इस फिल्म का ऑफर श्रीदेवी को मिला था। लेकिन उन दिनों वो फिल्म चंद्रमुखी की शूटिंग में व्यस्त थी जिसके चलते वो फिल्म को नहीं कर पाई।

इस फिल्म के गानों को आज 25 साल बाद भी रिक्रिएट किया जा रहा है। जिसमें रवीना टंडन पर फिल्माया गाना तू चीज बड़ी है मस्त मस्त और पंकज उदास का गाना ना कजरे की धार ना मोतियों के हार आज कर लोगों के जहन में मौजूद हैं। और इन गानों के रिमिक्स को भी लोगों ने खासा पसंद किया है। इस

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button