अन्य

अगर आपकी हथेली में है यह निशान, तो हो जायेंगें मालामाल

इस दुनिया में ऐसे बहुत से व्यक्ति आपको देखने को मिल जाएंगे जो अपने आने वाले समय के बारे में जानना चाहते हैं वह अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए बहुत से ज्योतिष के पास भी जाते हैं जिससे वह आने वाले समय के बारे में जान सके उनको आने वाले समय में किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ेगा उनके जीवन में सुख आएगा या उनको दुखों का सामना करना पड़ेगा उनके जीवन में धन की प्राप्ति होगी या नहीं इसी प्रकार के बहुत से विचार व्यक्ति के मन में रहते हैं जिसको जानने के लिए वह उत्सुक रहता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिसके माध्यम से हम अपने आने वाले भविष्य के बारे में जान सकते हैं इन्हीं में से एक हाथ की रेखाओं का माध्यम है हाथ पर बनी हुई लकीरों से हमारे आने वाले समय का पता लगाया जा सकता है हमारी हथेली पर ऐसी बहुत सी लकीरें होती हैं जो हमारे जीवन में खुशियों का प्रतीक होती है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से आपकी हथेली पर बने हुए कुछ निशानों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं हथेली पर बने लकीरों के बारे में

हथेली में तिरछी लकीरें

यदि आपकी हथेली में तिरछी लकीरें बनी हुई है तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है यदि यह तिरछी लकीरें हाथ के बीच में कहीं पर बनी हुई हो तो ऐसा कहा जाता है कि ऐसी लकीरों का होना इंसान के लिए बहुत ही भाग्यशाली साबित होती है।

हथेली में राजलक्ष्मी योग

हर मनुष्य के जीवन में एक ना एक बार अपनी पूरी उम्र में राजलक्ष्मी योग अवश्य बनता है जो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी की बात है हथेली में गुरु शुक्र बुध और चंद्र पर्वत उठे हुए हैं तो आपके हाथ में राजलक्ष्मी का योग बन रहा है जिसकी वजह से आपको धन अर्जित करने में बहुत सहायता मिलती है।

कछुए का निशान

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में कछुए का चिन्ह बनता है तो आपको अमीर बनने से कोई भी नहीं रोक पाएगा जी हां यह बात बिल्कुल सत्य है यदि आपकी हथेली में कछुए का निशान है तो आप अमीर अवश्य बनेंगे।

पर्वत रेखा

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में आगे की ओर पर्वत के आकार का घुमाव हो और इसके साथ ही कोई लकीर उस पर बनी हुई लकीर को काट ना रही हो तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपकी रेखा में राज योग बन रहा है इसकी वजह से आप कम मेहनत में अधिक सफलता प्राप्त करेंगे।

भाग्य रेखा

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर एक रेखा सीधी और स्पष्ट रूप से सूर्य पर्वत पर पहुंच रही है तो यह इस बात का संकेत है कि आप अपने साथ भाग्य योग लेकर आए हैं ऐसे व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली साबित होते हैं इन व्यक्तियों का पूरा जीवन सुख और ऐश्वर्य में व्यतीत होता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट कर सकते हैं और इस पोस्ट को अपने मित्रों के बीच शेयर भी कर सकते हैं हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button