अगर आप धन की कमी से हैं परेशान, तो करें सोने से पहले यह छोटा सा काम

इस दुनिया में हर किसी व्यक्ति के जीवन में सुख दुख का आना जाना लगा रहता है सुख दुख का एक ऐसा नाता है जिसका हर मनुष्य को सामना करना पड़ता है मनुष्य को अपने जीवन में कई तरह की मुश्किलें और सुख देखता है इस दुनिया में बहुत से व्यक्ति इतने अमीर होते हैं कि उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं होती है और किसी के पास दो वक्त की रोटी खाने तक के पैसे नहीं होते है इस दुनिया में हर किसी के मन में धन की लालसा होती है जिसके पास धन है तो उसके पास सब कुछ है अगर आपके पास धन नहीं है तो आपसे कोई भी रिश्ता नहीं जोड़ना चाहता है अगर आप भी धन कमाने की इच्छा रखते हैं तो ज्योतिष की सहायता से आप अपने जीवन को सुखी और संपन्न बना सकते हैं ज्योतिष शास्त्र में हर कार्य को करने का एक निर्धारित समय तय होता है जिस प्रकार सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक का निर्धारित होता है उसी प्रकार दिन के पांचवें और छठे पर को कामदेव की पत्नी रति को समर्पित किया गया है इस समय को रात्रि माना जाता है।

शास्त्रों के अनुसार रात के समय कुछ ऐसे कार्य बताये गए है जिनको करके आप अपने घर में फैली हुई दरिद्रता और नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं इस कार्य को आप अपने रोजाना के कार्यों के साथ भी कर सकते हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से रात के समय क्या काम करके आप अपने जीवन में धन की परेशानी दूर कर सकते हैं इसके विषय में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं रात में क्या कार्य करना चाहिए

  • अगर आप अपने पूजा घर या देव स्थान में रात के समय दीपक जलाते हैं तो इससे घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी का वास होता है और धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनी रहती है।

  • अगर आपके घर में प्रेम की कमी रहती है या आपके घर में तनाव रहता है तो इसके लिए अपने बेडरुम में रात के समय कपूर जलाना फायदेमंद रहेगा इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है जिससे पति पत्नी के संबंध में मधुरता आती है।

धन प्राप्ति हेतु अन्य उपाय

  • अगर आप अपने घर के बड़े बुजुर्गों और माता-पिता के सोने के पश्चात सोते हैं तो इससे आपके घर का वातावरण अच्छा रहता है इसलिए आप बड़े बुजुर्गों और माता-पिता के सोने के पश्चात ही सोने जाएं।
  • आप अपने घर में रात के समय दक्षिण और पश्चिम के कोने में दीपक या बल्ब जलाएं इससे आपके पितृ प्रसन्न होते हैं और घर में सम्पन्नता बनी रहती है।
  • आप घी के दीपक के समक्ष धन की देवी माता लक्ष्मी जी का सूक्त पाठ कीजिए और महालक्ष्मी जी को फूल अर्पित कीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको निश्चित रूप से लाभ प्राप्त होगा।

नोट:- हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अवश्य पसंद आई होगी आप अपना सुझाव नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट करके दे सकते हैं आप अपना सहयोग हमारे साथ बनाए रखें हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Leave a Reply