दिलचस्प

इन तरीकों से उठा सकते हैं आप भी केले के छिलके के यह अनोखे फायदे !!

केला एक बहुत ही पोष्टिक आहार में से एक है ये मिनरेल्स, विटामिन और प्रोटीन्स का बहुत ही जाना माना स्त्रोत है।बहुत से रोगों में डॉ आपको इस केला खाने की सलाह देते है और उनकी बात भी सही है क्यूंकि केला आपके शरीर को हर जरूरी आहार प्रदान करता है।

जब भी बात किसी फल की आती है तो केवल उस फल को खाकर क्या फायदे हो सकते है हम सिर्फ ये सोचते है।पर कुछ और अनेक फायदे हो सकते है जिसे आप वाकिफ़ नही होंगे।

केला का छिलका जी हां ये बहुत ही फायदेमंद होता है।आप जरूर ही बात से वाकिफ नही होंगे कि केले के क्या फायदे हो सकते है।आपके लिए ये सिर्फ एक कूड़ा होता है जिसे आप केला खाने के बाद फेक देते है पर केले के छिलके के ये फायदे देख कर आप कभी भी ऐसा नही करेंगे।

केले के छिलके के फायदे:

यदि आप कील मुहासे की समस्या से परेशान है तो केले ला छिलका आपके लिए फायदेमद है।केले के छिलके को अगर आप अपने मुह पर रगड़ते है तो आप इस समस्या से निजात पा सकते है।हर व्यक्ति को अपने मुँह से बहुत अधिक प्रेम होता है तो ऐसा करने से आपके मुँह के सभी कील मुहासे ठीक हो जाएंगे।

यदि आपको तनाव की समस्या है तो ये आपको केले के छिलका इसे छुटकारा दिला सकता है।आपको केले के छिलके को पानी मे डालकर उबाल कर उस पानी को ग्रहण करना है ऐसे करने से आपका जीवन तनाव मुक्त हो जाएगा।\

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके दाँत हीरे की तरह चमके लेकिन कुछ लोगो के दाँत पिले होते है तो ऐसे में आप केले के छिलके का उपयोग कर सकते है आपको केवल करना इतना है कि आपको केले के छिलके को अंदर की तरफ से दांतों और रगड़ना है।हफ़्ते में ऐसा 3 बार करे आप देखेंगे कि आपके दाँत हीरे जैसे चमकने लगेंगे।

हर मनुष्य जूते तो पहनता है और चाहता है कि उसके जूते एकदम साफ और चमकदार हो।इसलिए यदि आपके घर मे जूते की पॉलिश खत्म हो गयी है तो आप केले के छिलके का इस्तेमाल कर सकते है।आपको केले के छिलके को जूते पर रगड़ना है आप जरूर ही इसे अपने जूते को चमका सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button