दिलचस्प

अगर चाहते हैं आप धन की वर्षा तो दिवाली की रात को करें यह टोटके !!

दीवाली भारत का एक विशेष पर्व है जिसे हर हिन्दू धर्म के लोग पूरे श्रद्धा भाव और दिल से मनाते है।दीवाली के दौरान लोग हर एक मुम्किन कोशिश करते है जिसे की वो लष्मी माता को खुश कर सके और उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सके।शास्त्रो में भी कुछ ऐसे उपाये बताये गए है कि जिसे की आप दीवाली पर लष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सके और एक जीवन मे धन की वर्षा हो।यहाँ हम आपको कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे है जिसे की आपके जीवन मे भी होगी धन वर्षा।इन सभी टोटको को किसी भी राशि के लोग कर सकते है!!

1. दीवाली की पूजा के बाद आप अपने घर मे जार कोने में हर कमरे में शंक ओर घन्टी जरूर बजाए इसके आपकी घर की नकारत्मकता दूर होगी और माता लष्मी का निवास होगा।

2. दीवाली के दिन एक दीपक में तेल डालकर और एक लोंग डालकर हनुमान जी आरती करें।ऐसा आप घर मे कर सकते है या फिर आप किसी पास के मंदिर में भी जा सकते है।

3. दीवाली के दिन आपको सुबह नाह कर किसी शिव मंदिर में जाकर शुवलिंग पर चावल चढ़ाए याद रखिये की चावल टूटा हुआ नही होना चाइये ये अशुभ हो सकता है।

Source : Zeenews.India.com

 

4. जिस समय आप लष्मी जी की पूजा करते है वहाँ सब समान के साथ ही हल्दी ही घण्ठ भी रखे और पूजा होने के बाद इसे अपनी तिजोरी में रखे जहां आप पैसे रखते है।

5. दीवाली के दिन बाजार से नई झाड़ू जरूर खरीद कर लाये और दीवाली वाले दिन नई झाड़ू से ही घर की सफाई कर।

6. दीवाली वाले दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं ऐसा करने से शनि दोष खत्म होता है।

Source : Dharamvigyaan.blogspot.in

 

7. दीवाली की रात को किसी भी पीपल के पेड़ पर दीपक जलाये।दीपक जलाने के बाद चुप चाप घर आ जाये और पीछे मुड़ कर न देखें।

8. लष्मी माता की पूजा करते हुए घी का दीपक जलाये और ये दीपक थोड़ा बड़ा हो जिसमें की 9 बतियाँ लग सके।ऐसा करने से माता लष्मी बहुत ही खुश होती है।

9. यदि आपका कोई अपना काम है तो वहां भी पूजा करे इसे अवश्य की आपके काम काज में वृद्धि होगी।ऐसा करने से आपके धन का स्त्रोत हमेशा बना रहेगा।

Source : Amazon.in

 

10. यदि आप दीवाली वाले दिन किसी किनर से एक सिक्का लेके अपने पर्स में रखते है तो आपके धन में हमेशा ही बरकत बनी रहेगी।

11. दीवाली वाले दिन आपके बड़े से बढ़े कार्य पूर्ण हो सकते है केवल आपको किसी पास में तालाब का नदी में जाकर मशलियों को दाना देना है।

12. दीवाली वाले दिन घर की तुलसी में दीपक जरूर जलाये और लष्मी को वस्त्र भी पहनाए याद रखिये की वस्त्र अगर लाल रंग के होंगे तो बहुत ही शुभ साबित होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button