बॉलीवुड

सुनने पड़ते थे तानें, मां-बहन की नहीं करती थी इज्जत.. सैफ ने बताई अमृता से तलाक की वजह

बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके मशहूर अभिनेता सैफ अली खान शुरुआत से ही अपनी निजी जिंदगी के कारण काफी सुर्खियों में रहे हैं। गौरतलब है कि अभिनेता ने दो शादियां की है। उनकी पहली शादी हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री रही अमृता सिंह से हुई थी जबकि उनकी दूसरी शादी पॉपुलर एक्ट्रेस करीना कपूर से हुई।

amrita and saif

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि आखिर सैफ अली खान और अमृता सिंह का रिश्ता किस कारण टूट गया था? एक इंटरव्यू के दौरान खुद सैफ अली खान ने अमृता सिंह को लेकर कई खुलासे किए थे। आइए जानते हैं इनके अलग होने की वजह क्या है?

टॉप एक्ट्रेस थीं अमृता सिंह

amrita and saif

बता दें, अमृता सिंह और सैफ अली खान की पहली मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। इस समय अमृता सिंह बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थी और वह तब तक अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र जैसे हर बड़े अभिनेता के साथ काम कर चुकी थी। वहीं सैफ अली खान ने अपने करियर की शुरुआत ही की थी। जब इनकी पहली मुलाकात हुई तो यह दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे। बता दे इनकी उम्र में करीब 13 साल का अंतर था।

amrita and saif

इसके बावजूद इन्होंने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। इसके बाद इन्होंने सीक्रेट तरीके से शादी रचा ली। रिपोर्ट की माने तो एज गैप के कारण इनका परिवार इस शादी लिए तैयार नहीं था, लेकिन जैसे तैसे सैफ अली खान ने अपने परिवार को मना लिया और फिर इन्होंने शादी रचा ली। बता दे जब सैफ अपनी शादी रचाई तब उनकी उम्र केवल 21 साल थी, वही अमृता सिंह 33 साल की थी।

बच्चों के जन्म के बाद हुआ मनमुटाव

amrita and saif

शादी के बाद इनके घर 2 बच्चों का जन्म हुआ जिसमें बेटी का नाम सारा अली खान है और बेटे का नाम इब्राहिम अली खान है। बेटी को आप भली-भांति जानते हैं जो अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी है, वहीं बेटा इंडस्ट्री में जल्द ही डेब्यू करने वाला है। बता दें, बच्चों के जन्म के बाद सैफ और अमृता सिंह के रिश्ते में खटास पैदा हो गई।

amrita and saif

ऐसे में शादी के 13 साल बाद इन दोनों ने तलाक लेने का फैसला कर लिया। इस दौरान तलाक की वजह किसी को पता नहीं चली थी। लेकिन कुछ साल बीत जाने के बाद सैफ अली खान ने खुलासा करते हुए कहा था कि, वह अमृता से अलग हो गए क्योंकि उनकी मां शर्मिला टैगोर और बहनों से नहीं बनती थी।

amrita and saif

दरअसल, सैफ अली खान का कहना था कि अमृता मां शर्मिला और बहन की बिल्कुल इज्जत नहीं करती थी, वह हर रोज उन्हें मां बहन के नाम पर ताने देती थी जिसकी वजह से वह काफी परेशान हो गए थे और फिर उन्होंने अमृता से अलग होने का फैसला कर लिया। हालांकि, इसमें कितनी सच्चाई है यह तो सैफ अली खान और अमृता सिंह ही जानते हैं, लेकिन इसके बाद दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए।

करीना को बनाया दूसरी बीवी

saif kareena

अमृता से अलग होने के बाद सैफ अली खान ने साल 2012 में करीना कपूर से दूसरी शादी रचाई। बता दें, करीना सैफ अली खान से 10 साल छोटी है। इतना ही नहीं बल्कि जब सैफ की पहली शादी हुई थी तब करीना खुद इस शादी में शामिल हुई थी। अब करीना और सैफ के दो बेटे हैं जिनका नाम तैमूर अली खान और जेह अली खान है। जहां अमृता सिंह अपने दोनों बच्चों के साथ खुशहाल जीवन जी रही है तो वहीं सैफ अली खान भी करीना के साथ खुशी-खुशी जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button