बॉलीवुड

कैंसर ने बर्बाद कर दी इन 5 कलाकारों की जिंदगी, नबंर 3 तो था सबसे बड़ा सुपरस्टार

कैंसर एक ऐसी बिमारी है, जिससे अगर इंसान बच जाए तो समझ लीजिए उसका दोबारा जन्म हुआ है। हर साल लाखों की संख्या में कैंसर पीड़ित मरीजों की जान जाती है। कुछ सालों पहले कैंसर का इलाज नहीं हुआ करता था, लेकिन जैसे जैसे तकनीकी विकास हो रहा है, वैसे वैसे मेडिकल साइंस इस क्षेत्र में कई बड़े प्रयास करती हुई नजर आ रही है। ऐसा नहीं है कि कैंसर पीड़ित लोगों की मौत ही हो जाती है, बल्कि अब कुछ मरीजो का बचाया भी जाता है। आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताएंगे, जो कैंसर से पीड़ित थे। इन सितारों में एक ने कैंसर जैसी बिमारी को पूरी तरह से हरा दिया है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

इस जानलेवा बिमारी का नाम आते ही लोगों की रूह कांप जाती है। सभी यह प्रार्थना करते हैं कि उनके दुश्मन को भी भगवान ऐसी बिमारी न दें, क्योंकि इस बिमारी से बचकर निकलने में कुछ ही चांस होता है। कैंसर पीड़ित मरीजों की मौत 6 महीने से लेकर 1 साल के अंदर हो जाती है, जिसकी वजह से लोग इस बिमारी से बहुत ही ज्यादा डरते हैं। तो चलिए अब जानते हैं कि वो कौन कौन से कलाकार हैं, जो कैंसर की वजह से हमारे बीच नहीं रहे। इतना ही नहीं, कैंसर ने उनकी हालत ऐसी कर दी थी कि कोई देख कर उन्हें पहचान नहीं पाता था।

1.विनोद खन्ना

विनोद खन्ना बॉलीवुड के जाने माने सुपरस्टार थे। आज भी लोग इन्हें बहुत ही याद करते हैं। पिछले साल इनकी मौत ने सबको चकमा दे दिया। विनोद खन्ना लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। इनके परिवार ने इनकी काफी मदद करने की कोशिश की। इनका इलाज भी खूब कराया गया, लेकिन आखिरी में ये कैंसर से लड़ते लड़ते हार गये और अब हमारे बीच में नहीं है।

2.नरगिस दत्त

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों की जब भी चर्चा होती है, तब नरगिस का नाम जरूर लिया जाता है। नरगिस दिखने में काफी खूबसूरत थी। 50 के दशक में अपनी खूबसूरती से सबका दिल जीतने वाली नरगिस खुद की जिंदगी हार बैठी। इसके पीछे की वजह से कैंसर था। जी हां, कैंसर की वजह से नरगिस ने अपनी जिंदगी को खो दिया। नरगिस को बचाने की पूरी कोशिश की गई थी। नरगिस का इलाज न्यूर्याक में हुआ था, लेकिन वहां भी उन्हें कोई बचा नहीं पाया।

3.राजेश खन्ना

बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार, जिनकी दीवानी आज भी पूरी दुनिया है। हालांकि, अब ये हमारे बीच नहीं रहे हैं, लेकिन फिर भी लोगों के दिलों में ये आज भी राज करते हैं। लोग इनकी फिल्में आज भी देखना पसंद करते हैं। राजेश खन्ना ने अपने करियर में बेहतरीन से बेहतरीन फिल्में दी है, जिसकी वजह से उनके फैन्स आज भी उन्हें भूला नहीं पाएं है। यही वजह है कि  जब राजेश खन्ना इस दुनिया को छोड़कर गये थे तब हर किसी की आंखो में सिर्फ और सिर्फ आंसू था। बता दें कि मात्र 69 वर्ष की उम्र में राजेश खन्ना दुनिया छोड़कर चले गए, क्योंकि वो लंबे अर्से से कैंसर से पीड़ित थे।

4.मुमताज

चांद सी खूबसूरत मुमताज का तो हर कोई उन दिनों दीवाना हुआ करता था। आज भी अगर उन दिनों की अभिनेत्रियों की चर्चा होती है, तो मुमताज का नाम सबसे पहले आता है। मुमताज नेे अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। लेकिन बहुत ही कम उम्र में ये कैंसर का शिकार हो गई। और ये आखिर सांस तक लड़ती रही, आज भी ज़िंदा है पर कैंसर से जीत न मिली

5.मनीषा कोइराला

मनीषा अब 42 साल की हो चुकी हैं। मनीषा एक ऐसी कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी हिम्मत से कैंसर को भी पूरी तरह से हराकर आज एक अच्छी लाइफ जी रही हैं। जी हां, मनीषा ओवेरियन कैंसर की शिकार हुई थी, इनकी हालत भी बहुत ही ज्यादा खराब हो गई थी, लेकिन आज इन्हें दूसरी जिंदगी मिली है, जिसे खूब मस्ती से जी रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button