दिलचस्प

ये हैं वो 4 कारण, जिसके चलते पुरुष शादीशुदा महिलायों की ओर अधिक आकर्षित होते हैं

औरतों की तरफ पुरुषों का आकर्षित होना आम बात है. मगर हाल ही में किए गए एक सर्वे के अनुसार पुरुषों की रुचि कुंवारी लड़कियों के मुकाबले शादीशुदा औरतों में अधिक होती है. हालांकि आपको यह जानकर हैरानी हो रही होगी, मगर यह बात बिलकुल सच है. इस शोध में यह बात पता चली कि पुरुषों के शादीशुदा महिलायों की ओर आकर्षित होने के मुख्य कारण क्या हैं और आखिर क्यों? अधिकतर मर्द सिंगल औरतों के मुकाबले शादीशुदा औरतों के साथ डेट पर जाना पसंद करते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको सिंगल औरतों का मर्दों की पहली पसंद बनने के कुछ दिलचस्प कारण बताने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं कि आखिर शादीशुदा महिलायों में ऐसा क्या है जो सिंगल औरतों में नहीं है-

इस सर्वे के दौरान यह पता चला कि पुरुषों को ऐसा लगता है कि सिंगल लड़कियों में शादीशुदा लड़कियों की तुलना में आत्मविश्वास की कमी होती है. मर्दों को आत्मविश्वास से भरी महिलाएं अधिक पसंद आती हैं. ऐसे में शादीशुदा महिलाओं में आत्मविश्वास होना उन्हें अपनी ओर आकर्षित करता है. पुरुषों का यह मानना है कि सिंगल औरतों की तुलना में शादीशुदा औरतें हर परिस्थिति को सही से समझ कर उनका सामना करना सीख लेती है.

पुरुषों के अनुसार सिंगल लड़कियों में एटीट्यूड और ईगो भारी मात्रा में मौजूद रहता है जबकि शादीशुदा औरतों में सोचने समझने की अधिक शक्ति होती है जिसके कारण वह एक अच्छी केयरिंग पार्टनर साबित होती हैं. शोध के अनुसार शादी के बाद हर लड़की केयरिंग नेचर की हो जाती है उसे अपने परिवार की फिक्र रहती है. ऐसा माना जाता है कि शादी के बाद हर लड़की परिवार की जिम्मेदारियों को बखूबी समझती है और सुख दुख में अपनों का साथ देना अच्छे से जानती हैं. शादीशुदा औरतों का यही नेचर पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित करता है.

सिंगल लड़कियों की तुलना में शादीशुदा लड़कीयों को पुरुष अधिक आकर्षित मानते हैं. हर लड़की की शादी के बाद उसमें कुछ हार्मोनल बदलाव आ जाते हैं. इन्हीं बदलावों के चलते उनकी त्वचा अधिक ग्लोइंग और सुंदर दिखने लगती है. इतना ही नहीं बल्कि कुछ औरतों के शादी के बाद बड़े हो जाते हैं जिनकी और पुरुष बहुत आकर्षित होते हैं. ओशो के अनुसार शादी शुदा लड़कियां हंसमुख स्वभाव की होती है और सबको खुश रखना अच्छे से जानती हैं यही आदतें पुरुषों को उनका दीवाना बनाती हैं.

जहां एक तरफ सुंदर लड़कियां अपने आप में खोई रहती है और हर मामले में जिद्दी बनी रहती हैं, वहीं दूसरी ओर शादी शुदा लड़कियां अपने घर और बाहर के काम को अच्छे से हैंडल करना जानती हैं. वह अपनी नौकरी की जिम्मेदारियों को भी बखूबी समझती हैं और उन्हें निभाती हैं. इतनी परेशानियां होने के बावजूद भी वह अपने साथी से कभी शिकायत नहीं करती और अपनी मीठी मुस्कुराहट से उनका दिल जीत लेती है. परेशानी में भी मुस्कुराने वाली लड़कियां मर्दों को बेहद पसंद आती है.

पुरुषों के अनुसार जो लड़कीअपना दुःख भूल कर अपने साथी को ख़ुशी देने में जुटी रहती है, वह बेहद संस्कारी भी होती है. ऐसी लड़कियों को डेट करना पुरुषों की पहली पसंद बन जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button