दिलचस्प

दिन-रात शूटिंग के बावजूद 12वीं में 82% मार्क्स लाई ये एक्ट्रेस, 10वीं में छोड़ना पड़ा था स्कूल

देश में एग्जाम के बाद रिजल्ट की आंधी आई है फिर वो नये पीएम नरेंद्र मोदी का रिजल्ट हो या फिर आम स्कूल बच्चों का सभी अपने-अपने हिसाब अंक प्राप्त करते हैं. अगर हम फिल्मी दुनिया की बात करें तो बहुत सी ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने फिल्मी करियर तो शुरु कर दिया है लेकिन अभी भी उनकी पढ़ाई जारी रखी हुई है. फिर वे किसी भी सिनेमा की एक्ट्रेस या एक्टर्स हों. यहां हम बात मराठी फिल्मों की बेहतरीन एक्ट्रेस की करने जा रहे हैं जिन्होने पहली सुपहिट फिल्म की और उस दौरान उनके पेपर हो रहे थे. उनकी फिल्म भी सुपरहिट हुई और रिजल्ट में भी 80 प्रतिशत से ज्यादा नंबर आए. दिन-रात शूटिंग के बावजूद 12वीं में 82% मार्क्स लाई ये एक्ट्रेस, चलिए बताते हैं कौन सी हैं ये एक्ट्रेस ?

दिन-रात शूटिंग के बावजूद 12वीं में 82% मार्क्स लाई ये एक्ट्रेस


<>सुपरहिट फिल्म ‘सैराट’ की अभिनेत्री प्रेरणा उर्फ रिंकू राजगुरु ने कम उम्र में ही ऊंची उड़ान भर ली है. 12वीं की परीक्षा में 82 फीसदी अंक हासिल करने वाली इस एक्ट्रेस ने कमाल कर दिया. अभिनेत्री के पिता महादेव राजगुरु का कहना है, ‘रिंकू ने 12वीं कक्षा में आर्ट्स स्ट्रीम से परीक्षा दी थी और उसने 650 कुल अंकों में से 533 अंक प्राप्त किये हैं’ जैसा कि आप जानते हैं कि रिंकू इस साल फरवरी और मार्च महीने में होने वाली परीक्षा में शोलापुर जिले में शामिल हुई थीं और इससे पहले उन्होंने 10वीं की परीक्षा में 66 फीसदी अंक प्राप्त किए थे. बहुत कम उम्र में राष्ट्रीय पुरस्कार की विजेता बन चुकी इस एक्ट्रेस रिंकू की दूसरी मराठी फिल्म ‘कागार’ फरवरी में रिलीज हुई थी और ये फिल्म भी लोगों को पसंद आई थी. जब रिंकू ने फिल्म सैराट की थी तब उन्होंने 10वीं का पेपर दिया था. ब्लॉकबस्टर फिल्म सैराट पहली ऐसी मराठी फिल्म थी जो सबसे ज्यादा लागत यानी 4 करोड़ रुपये में बनी थी जबकि इस फिल्म ने 110 करोड़ की कमाई की थी.
<>
फिल्म सैराट मराठी सिनेमा में सबसे मोटी कमाई वाली फिल्म बन गई है. इस फिल्म ने ना केवल रीजनल सिनेमा बल्कि कई बॉलीवुड फिल्मों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए थे. फिल्म सैराट की कहानी ऑनर किलिंग पर आधारित थी और आपको बता दें कि इस फिल्म में रिंकू राजगुरु नजर आईं थी. उस समय रिंकू ने 10वीं की परीक्षा पास की थी और इसके बाद उनकी बढ़ती पॉपुलैरिटी के कारण उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ा था. इस दौरान रिंकू ने पुलिस से सुरक्षा भी मांगी थी. फिल्म सैराट में एक गरीब दलित लड़के (पर्श्या) को एक अमीर और ऊंची जाति की लड़की (आर्ची) से प्यार हो जाता है. फिर दोनों अपने प्यार के लिए उनके बीच में आने वाले हर शख्स से लड़ते हैं लेकिन अंत में इस प्यार की कीमत उन्हें अपनी जान देकर ही चुकानी पड़ती है. फिल्म सैराट जातीय भेदभाव, प्यार और ऑनर किलिंग की कहानी पर आधारित थी.

बॉलीवुड ने बनाया इस फिल्म का रीमेक

जुलाई, 2018 में फिल्म धड़क मराठी फिल्म सैराट की ही रीमेक थी. इस फिल्म में ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर ने अपना डेब्यू किया था. फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था और ये ईशान और जाह्नवी के करियर की पहली सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई थी. इस फिल्म की रिलीज मार्च, 2018 में होनी थी लेकिन फरवरी, 2018 में श्रीदेवी के निधन के बाद फिल्म की रिलीज डेट तीन महीने आगे कर दी गई थी. फिल्म के गाने सुपरहिट रहे और सभी ने इस फिल्म को खूब पसंद किया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button