दिलचस्प

बाप है ऑटो रिक्शा चालक, अब बेटा बना लग्ज़री घर और करोड़ों की कार का मालिक!

हमारे भारत देश के युवा टैलेंट से भरे हुए हैं. हालांकि देश में गरीबी रेखा से नीचे कईं परिवार रह रहे हैं, लेकिन उन सबी परिवारों में से कोई न कोई बच्चा उनका नाम रोशन जरुर करता है. आपने अक्सर देखा ही होगा कि अमीर बाप के बच्चे बिगड़े हुए होते हैं और बचपन से ही उन्हें हर सुख सुविधा मिलने के कारण बड़े होकर भी वह कोई काम अपनी मेहनत से नहीं कर पाते. जबकि गरीब परिवार के बच्चे बचपन से ही मेहनती होते हैं और कुछ कर दिखाने की चाह रखते हैं. हमारे भारत देश में जितना भी कामयाब आईपीएस या आईएस ऑफिसर हैं, उनमे से अधिकतर लोग गरीबे रेखा से नीचे जन्मे हुए हैं.

परन्तु वो कहते हैं ना कि भगवान एक ना एक दिन मेहनत का फल जरुर देता ही है और जब भी वह हमसे पखुश होता है तो हमे छप्पड़ फाड़ के देता है. आज के इस आर्टिकल में भी हम आपको एक ऐसे ही व्यक्ति से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिसने गरीबी का सामना करते हुए भी हार नहीं मानी और आज अमीरी में कईं लोगों को पीछे छोड़ रहा है. दरअसल, यह लड़का ओई और नहीं बल्कि इंडिया का एक मशहूर डांसर है. इन दिनों भारत में कईं तरह के रियलिटी शो लांच हो रहे हैं. जिनमे से अधिकतर शो डांस के होते हैं. इन शो में छोटे घरों से लेकर बड़े घर के बच्चे भी हिस्सा लेते हैं और अपने टैलेंट को दुनिया के सामने पेश करते हैं.

एक भारतीय चैनल के डांस शो को जीतने के बाद फैजल खान अब एक्टिंग करने की सोच रहे हैं. आपको हम बता दें कि फैजल फिलहाल केवल 20 साल के हैं. साधारण परिवार  से ताल्लुक रखने वाले फैज़ल आज कामयाबी की बुलंदियों को छूते नज़र आ रहे हैं. जब फैज़ल की उम्र 14 साल थी उस दौरान वह पहला डांसिंग रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस लिल मास्टर 2 ‘ के विंनर रहे थे और इस शो के बाद फैज़ल की जिंदगी पूरी तरह से बदल गयी थी.

फैज़ल ने मशहूर हिस्टोरिकल शो “भारत का वीर पुत्र : महाराणा प्रताप(2013-14)” में लीड रोल निभाया था और दर्शकों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाई थी. इतना ही नहीं बल्कि फैज़ल स्टार प्लस के डांस रियलिटी शो “झलक दिखला जा सीजन 7” के भी विनर रह चुके हैं.गौरतलब है कि फैजल के पिता मुंबई के एक मामूली ऑटो रिक्शा ड्राईवर हैं. लेकिन, अपने बेहतरीन टैलेंट के चलते आज फैजल के पास अपनी दो लग्ज़री कारें और एक लग्ज़री बाइक है. इतना ही नहीं बल्कि फैजल का मुंबई में खुद का करोड़ों का फ़्लैट है. इन दिनों फैजल अपने मुंबई के इस फ़्लैट में अपनी फॅमिली के साथ रह रहे हैं.

फैज़ल का यह फ़्लैट 1 बी एच के है. यह फ़्लैट उन्होंने मुंबई के फेमस इलाके यानी पोश में लिया है. इतना पैसा कमाने के बाद भी फैजल ज़मीन की कदर नहीं भूलें हैं और आज भी अपने पिता के मामूली से ऑटो रिक्शा में ही सफ़र करना पसंद करते हैं. फैजल के माँ बाप को फैजल पर गर्व है. फैज़ल जैसे कईं अन्य लोग हैं, जिनके पास अपना अलग टैलेंट हैं मगर प्लेटफार्म ना मिल पाने के कारण वह आज भी अपनी मंजिल तलाश रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button