अध्यात्म

कर्ज से मुक्ति पाने से लेकर सेहत सुधारने तक, ऐसे काम आती है फिटकरी, जाने इसके 7 ज्योतिष उपाय

फिटकरी का उपयोग अधिकतर लोग पानी साफ करने के लिए करते हैं। वहीं कुछ हेल्थ और ब्यूटी के लिए भी इसे घरेलू नुस्खे के रूप में इस्तेमाल करते हैं। जैसे इसके उपयोग से दांतों की समस्या और चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा मिलता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में भी फिटकरी को काफी अहमियत दी गई है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फिटकरी के कुछ खास उपायों से आप जीवन की कई परेशानियाँ दूर कर सकते हैं। इसमें जीवन में सुख और पोजीटीवीटी लाने से लेकर आर्थिक स्थिति मजबूत करना तक शामिल है। वहीं ये वास्तु दोष भी दूर कर सकती है। तो चलिए इन उपायों को विस्तार से जान लेते हैं।

जीवन में खुशियां ला देंगे फिटकरी के ये उपाय

1. कर्ज से मुक्ति: यदि आप कर्ज से परेशान है और इससे छुटकाता पाना चाहते हैं तो पान के पत्ते, फिटकरी और सिंदूर ले आएं। अब बुधवार के दिन पान के पत्तों में फिटकरी और सिंदूर लगाएं। इसके बाद इन पत्तों को किसी धागे से बांध दें। फिर अपने नजदीक के पीपेल के पेड़ के पास जाए। यहां पीपल की जड़ों में इसे दबा दें। ऐसा 3 बुधवार तक लगातार करने से कर्ज से छुटकारा मिलता है।

2. वास्तु दोष से आजादी: घर में वास्तु दोष होने पर सभी काम बिगड़ने लगते हैं। वास्तु दोष घर में नेगेटिव ऊर्जा बढ़ा देता है। इस वास्तु दोष को खत्म करने के लिए घर के हर कमरे में फिटकरी का टुकड़ा रख दें। ये घर की नेगेटिव ऊर्जा को समाप्त कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है।

3. नकारात्मक ऊर्जा दूर करे: घर की कुछ जगहों जैसे बाथरूम इत्यादि में नेगेटिव एनर्जी अधिक रहती है। ऐसे में यहां कटोरी में फिटकरी रखने से वहां की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। फिर घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है।

4. वैवाहिक जीवन सुधारे: यदि आपके शादीशुदा जीवन में किसी भी तरह की परेशानी चल रही हो तो फिटकरी इसमें मधुरता लासकती है। आपको बस एक लाल रंग का कपड़ा लेना है। इसमें फिटकरी के कुछ टुकड़े रख दें। अब इस कपड़े को बेडरूम में कहीं लटका दे। ये घर और दंपति के बीच की सभी नकारात्मक ऊर्जा दूर कर देगी।

5. बुरे सपने खत्म करे: यदि आप बुरे सपने से परेशान हैं तो काले या नीले रंग के कपड़े में फिटकरी के कुछ टुकड़े रख लें। फिर इसे सोने से पहले अपने ताकी के नीचे रख दें। नींद में बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे।

6. गरीबी दूर करे: यदि आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर है तो फिटकरी को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इससे धन की आवक बढ़ना शुरू हो जाएगी। इस उपाय से कहीं अटका हुआ पैसा भी वापस आ जाता है।

7. सेहत सुधारे: यदि घर में लोग बार-बार बीमार पड़ते हैं तो पीले या लाल रंग के कपड़े में फिटकरी के कुछ टुकड़े रख दें। फिर इसे बीमार व्यक्ति के बेडरूम में बिस्तर के आसपास रख दें। इससे उसका बार-बार बीमार होना बंद हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button