क्रिकेट

बीमारी में भी विराट ने ठोंक डाले 186 रन, झूम उठी अनुष्का, इस ख़ास अंदाज में जाहिर किया प्यार

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. शुरुआती दो मैच भारत ने जीते थे जबकि तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था. वहीं अहमदाबाद में खेला जा रहा अंतिम टेस्ट ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है.

चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 480 रनों का स्कोर खड़ा किया था. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा जवाब देते हुए अपनी पहली पारी में 571 रन बनाए और 91 रनों की बढ़त ले ली. जहां ऑस्ट्रेलिया की ओर से दो शतक निकले तो वहीं भारत की ओर से भी पहली पारे में दो शतक आए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबजा उस्मान ख्वाजा ने 180 रन बनाए. वहीं कैमरुन ग्रीन ने भी शतकीय पारी खेली. जबकि भारत के लिए यह कारनामा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने किया. गिल ने 127 रनों का योगदान दिया. वहीं किंग कोहली ने 186 रन बनाए.

विराट कोहली के लिए यह शतक बेहद ख़ास है. विराट जरुर दोहरे शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार काम किया और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. विराट का यह टेस्ट में 28वां और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 75वां शतक है. वे अब शतकों के मामले में महान सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर आ गए है.

गौरतलब है कि विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में करीब साढ़े तीन साल के बाद शतक जड़ा है. इस वजह से उनका यह शतक बेहद ख़ास है. विराट की 186 रनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई. विराट की इस रिकॉर्ड पारी की क्रिकेट जगत में खूब तारीफ और चर्चा हो रही है.

करीब 1200 दिनों के बाद विराट का टेस्ट क्रिकेट में शतक आया है. फैंस और क्रिकेट जगत इससे खुश है. वहीं विराट के इस कारनामें पर उनकी पत्नी और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने भी खुशी जाहिर की है और पति के लिए अपना प्यार भी जाहिर किया है.

विराट की पारी की तारीफ़ करते हुए अनुष्का ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में एक बड़ा खुलासा भी किया. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में विराट का एक वीडियो साझा किया था और साथ में लिखा था कि, ”इतने संयम के साथ बीमारी में बल्लेबाजी की है. आपने मुझे हमेशा प्रेरित किया है”.

बता दें कि विराट का हमेशा से ही उनकी पत्नी अनुष्का ने साथ दिया है. वे विराट के काम और उनके खेल पर काफी खुश होती है. अपने पति का भरपूर समर्थन करने वाली अनुष्का विराट की हर शानदार पारी पर सोशल मीडिया के तहत उनकी हौंसला अफजाई करती है

विराट ने चूमी इंगेजमेंट

गौरतलब है कि शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने अपने गले में पहनी चेन में से इंगेजमेंट रिंग को भी चूमा. वे इससे पहले भी कई बार सगाई की अंगूठी को चूम चुके हैं. वे इसके माध्यम से अनुष्का के प्रति प्यार जाहिर करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button