बॉलीवुड

अमीषा पटेल से कम नहीं है सनी देओल की पत्नी पूजा, जानें क्यों लाइमलाइट से रहती है दूर?

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में से एक सनी देओल ने अपनी मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। यूं तो सनी देओल दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे हैं लेकिन उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई। बता दे सनी देओल एक्शन हीरो के रूप में मशहूर है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई करती है। वही फैंस के बीच भी सनी देओल को लेकर एक अलग ही क्रेज है।

इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गदर-2’ को लेकर चर्चा में हैं जिसकी तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। फिल्म में सनी देओल के साथ पॉपुलर एक्ट्रेस अमीषा पटेल नजर आएंगी। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं सनी देओल की पत्नी के बारे में जो खूबसूरती में किसी अभिनेत्री से कम नहीं है। लेकिन वह अक्सर लाइमलाइट से दूर रहती है। तो आइए जानते हैं सनी देओल की पत्नी पूजा के बारे में…

बता दें, सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले ही शादी रचा ली थी। जी हां.. हालाँकि उन्होंने काफी लंबे समय तक अपनी शादी को सीक्रेट रखा। बता दे सनी देओल की पत्नी पूजा खूबसूरती में किसी हीरोइन से कम नहीं है। वह मूल रूप से ब्रिटेन की रहने वाली है। उनके पिता भारतीय जबकि उनकी मां ब्रिटिश नागरिक है। पूजा ने अपनी पढ़ाई लंदन से ही पूरी की है। हालांकि वह लाइमलाइट से दूर रहती है। भले ही पूजा सनी देओल की पत्नी है लेकिन उन्हें कैमरे के सामने आने का कोई शौक नहीं है।

sunny deol

बता दे पूजा देओल का असली नाम ‘लिंडा’ है लेकिन वह दुनियाभर में पूजा देओल के नाम से मशहूर है। पूजा देओल पेशे से राइटर है और उन्होंने सनी देओल की फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ के लिए स्क्रीनप्ले लिखा हुआ है।

sunny deol

कहा जाता है कि पढ़ाई के दौरान ही सनी देओल और पूजा की मुलाकात हुई थी। इसके बाद यह दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे और फिर इन्होंने सीक्रेट ली शादी रचा ली। सनी देओल और पूजा की शादी में परिवार के लोग ही शामिल हुए थे।

शादी के बाद पूजा बखूबी अपने परिवार को संभाल रही है। कई बार पूजा को सनी देओल के साथ देखा गया लेकिन वह अक्सर कैमरे से दूर ही रहना पसंद करती है। बता दे सनी देओल और पूजा के दो बेटे हैं जिनका नाम करण देओल और राजवीर देओल है। करण देओल फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ से अपने करियर की शुरुआत कर चुके हैं।

sunny deol

पूजा से शादी करने के बाद ही सनी देओल ने ‘बेताब’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की जिसमे उनके साथ अभिनेत्री अमृता सिंह के साथ नजर आए थे। कहा जाता है कि, इसी फिल्म में काम करने के दौरान अमृता और सनी देओल एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। हालाँकि बाद में अमृता को सनी देओल की शादी का पता लग गया था। इसके बाद वह हमेशा के लिए सनी से अलग हो गई।

sunny deol

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button