बॉलीवुड

15 साल की उम्र में शादी करने वाली थी एकता कपूर, लेकिन पिता की इस बात ने बना दिया बिन ब्याही मां

जितेंद्र की गिनती हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में होती हैं. जितेंद्र ने अपने दौर में फ़िल्मी दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. जितेंद्र ने अपने दौर में कई सफल फिल्मों में काम किया है. वहीं वे अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. बता दें कि कभी जितेंद्र का अफेयर दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी के साथ चला था.

jitendra

हेमा मालिनी पर जितेंद्र उस समय दिल हार बैठे थे जब उनका अफेयर शोभा कपूर से चल रहा था जो कि आगे जाकर उनकी पत्नी भी बनी थीं. बता दें कि जितेंद्र और हेमा की शादी भी तय हो गई थी हालांकि सही समय पर अभिनेता धर्मेंद्र जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा कपूर को लेकर पहुंचे गए थे. ऐसे में जितेंद्र और हेमा की शादी होते-होते रह गई.

hema malini and jitendra

इसके बाद जितेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा कपूर से साल 1974 में ब्याह रचा लिया था. शादी के बाद जितेंद्र और शोभा दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की बेटी का नाम एकता कपूर है जो कि टीवी इंडस्ट्री की क्वीन मानी जाती हैं. एकता ने कई टीवी सीरियल के लिए बतौर निर्माता काम किया है. वहीं जितेंद्र के बेटे का नाम तुषार कपूर है जो कि कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

बता दें कि जितेंद्र और शोभा के दोनों ही बच्चे कुंवारे हैं. एकता कपूर और तुषार कपूर दोनों की ही उम्र 45 साल से अधिक हो चुकी हैं हालांकि दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है. बात एकता की करें तो वे 47 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 7 जून 1975 को मुंबई में हुआ था. हालांकि वे अब तक कुंवारी हैं.

एकता कपूर ने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई हैं. वे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. वे अक्सर अपने कुंवारेपन को लेकर भी सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. हालांकि आपको बता दें कि कभी वे शादी करना चाहती थीं. इस संबंध में उन्होंने खुद खुलासा अपने एक साक्षात्कार के दौरान किया था.

ekta kapoor

अपने साक्षात्कार के दौरान एकता कपूर ने बताया था कि मैं जब महज 15 साल की थी तब ही मैंने शादी करने के बारे में सोच लिया था. एकता ने अपने इस फैसले के बारे में अपने पिता जितेंद्र को बताया था लेकिन जितेंद्र ने बेटी से कहा कि इसकी बजाय कोई काम करो और सफल होकर दिखाओ.

ekta kapoor

पिता की बात को एकता ने बखूबी साबित किया. उन्होंने शादी नहीं की और अपने करियर में एक बड़ा मुकाम हासिल किया. आज पूरी फिल्म इंडस्ट्री में उनका नाम चर्चित और लोकप्रिय हैं. उन्होंने अपने पिता की बात को चरितार्थ किया है.

फिर बनी बिन ब्याही मां…

ekta kapoor

चाहे एकता कपूर ने शादी नहीं की हो हालांकि आपको जानकारी के लिए बता दें कि वे एक बच्चे की मां हैं. 43 साल की उम्र में वे एक बेटे की मां बनी थी. उनके बेटे का जन्म सेरोगेसी के जरिए हुआ था.

jitendra and ekta kapoor

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button