बॉलीवुड

इस एक गलती की वजह से ऐश्वर्या को मिलने वाला था विश्व सुंदरी का ताज, खुद सुष्मिता ने किया खुलासा

सुष्मिता सेन एक मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. सुष्मिता सेन ने मात्र 18 साल की उम्र में ‘मिस यूनिवर्स’ यानी विश्व सुंदरी का ख़िताब जीता था. मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीतने के बाद सुष्मिता ने बॉलीवुड में एंट्री ली. वह बीवी नंबर वन, मैं हूं ना, मैंने प्यार क्यों किया, सिर्फ तुम, वास्तुशास्त्र, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता जैसी फिल्मों में नजर आयीं. लेकिन फिर भी इंडस्ट्री में इतना समय बीताने के बाद उन्हें वह मुकाम हासिल नहीं हुआ जो होना चाहिए था. फिल्म ‘चिंगारी’ में सुष्मिता ने एक वैश्या का किरदार निभाया था. इस फिल्म में सुष्मिता ने कमाल का अभिनय किया था और इसके लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिले थे. इन दिनों सुष्मिता सेन बॉलीवुड से दूर हैं. लेकिन सोशल मीडिया के जरिये वह अपने फैन्स के साथ टच में रहती हैं. आजकल सुष्मिता सेन अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं. उनका अफेयर इन दिनों रोहमन शॉ से चल रहा है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों जल्द शादी कर सकते हैं. हाल ही में सुष्मिता सेन ने रोहमन से मुलाकात वाली बात बताकर सबको चौंका दिया था. अब उन्होंने एक और चौंकाने वाला खुलासा किया है. लेकिन यह खुलासा मिस यूनिवर्स बनने को लेकर है.

बता दें, 1994 के मिस इंडिया प्रतियोगिता में ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन ने साथ भाग लिया था, जिसमें ऐश्वर्या को मात देकर सुष्मिता विनर बनी थीं. इसके बाद जहां सुष्मिता के नाम विश्व सुंदरी का ख़िताब आया था, वहीं ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनी थीं. लेकिन इन सब के बीच कुछ ऐसा भी हुआ था जिससे सुष्मिता का ख़िताब ऐश्वर्या को मिल सकता था. अब सालों बाद जाकर सुष्मिता ने इस बात का खुलासा किया है.

ऐन मौके पर खो गया था पासपोर्ट

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सुष्मिता ने बताया कि जब वह मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए निकलने वाली थीं तब आखिरी मौके पर उनका पासपोर्ट खो गया था. सुष्मिता ने बताया, “मेरा पासपोर्ट अनुपमा वर्मा के पास था, जो उस समय एक बड़ी मॉडल और इवेंट्स की को-ऑर्डिनेटर थीं. उन्होंने मेरा पासपोर्ट बांग्लादेश के एक शो के लिए लिया था. वो उन्हें कुछ आईडी प्रूफिंग के लिए चाहिए था. मैंने बड़े कॉन्फिडेंस के साथ मिस इंडिया ऑर्गेनाइजर्स को बोल दिया कि मेरा पासपोर्ट अनुपमा वर्मा के पास है. मगर उससे मेरा पासपोर्ट कहीं खो गया. इस बात की जिम्मेदारी लेते हुए उसने कहा, ‘मुझे नहीं पता ये मुझसे क्या हो गया’. लेकिन जिस समय यह वाकया हुआ, वो बहुत डरा देने वाला था”.

भेजने वाले थे ऐश्वर्या को

पासपोर्ट नहीं मिलने पर ऑर्गेनाइजर्स ने भी उनकी कुछ मदद नहीं की. उन्होंने सुष्मिता की जगह ऐश्वर्या को मिस यूनिवर्स के लिए भेजने का मन बना लिया. इस बात से सुष्मिता काफी नाराज भी हुई थीं. सुष्मिता ने कहा कि परिवार में किसी की कोई बड़ी जगह जान पहचान भी नहीं थी इसलिए पिता भी कुछ नहीं कर पा रहे थे. सुष्मिता ने आगे बताया, “मैं सिर्फ अपने पिता के सामने रोये जा रही थी और कह रही थी, ‘बाबा, मैं किसी और प्रतियोगिता के लिए नहीं जाउंगी. मैं मिस यूनिवर्स में जाना डिजर्व करती हूं. अगर मैं वहां नहीं गयी तो कोई और भी मेरी जगह इसके लिए नहीं जाएगा’.”

ऐसे मिली मदद

बाद में सुष्मिता के पिता ने दिवंगत यूनियन मिनिस्टर राजेश पायलट से किसी तरह मदद मांगी. उन्होंने एक बार कहा था कि सुष्मिता को हर तरह से मदद मिलनी चाहिए क्योंकि वह देश का प्रतिनिधित्व करने जा रही हैं. बता दें, हाल ही में सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स बनने के 25 साल पूरे किये हैं, जिसका जश्न उन्होंने परिवार के साथ केक काटकर मनाया.

पढ़ें सु्ष्मिता सेन ने बताया अपने और ऐश्वर्या के बीच कोल्डवार का सच, बोली हम यकीनन फ्रेंडली हैं लेकिन

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button