क्रिकेट

इस क्रिकेटर के प्यार में पड़ी थी दिनेश कार्तिक की पत्नी, प्रेगनेंसी में ही कर ली थी शादी

टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया। दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया की 15 सदस्यीय में शामिल किया गया है, लेकिन वे मैच धोनी के अनुपस्थिति में ही खेल पाएंगे। इतना ही नहीं, दिनेश कार्तिक ने खुद यह बात स्वीकार की थी कि इस वर्ल्ड कप में उनकी भूमिका न के बराबर ही है, क्योंकि वे धोनी की तरह मैच नहीं खेल सकते हैं। खैर, यहां हम आपको दिनेश कार्तिक की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में नहीं, बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

दिनेश कार्तिक की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ ज्यादा अच्छी नहीं रही। क्रिकेट के मैदान पर धोनी के आने के बाद टीम उन्हें जगह बहुत कम मिली, तो वहीं दूसरी तरफ पर्सनल लाइफ में ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिला। दरअसल, दिनेश कार्तिक की पहली शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और उनकी पत्नी ने दिनेश कार्तिक के ही दोस्त से शादी कर ली, जिसके बाद दिनेश कार्तिक काफी अपसेट हो गए थे और उन्होंने तलाक ले लिया। तलाक के बाद दिनेश कार्तिक अपनी लाइफ में आगे बढ़े और दूसरी शादी कर ली।

साल 2007 में दिनेश कार्तिक ने निकिता से की थी शादी

साल 2007 में दिनेश कार्तिक ने निकिता से बड़े ही धूमधाम से शादी की थी। शादी के कुछ सालों के बाद दोनों के बीच सब कुछ ठीक रहा, लेकिन फिर दोनों की मैरिड लाइफ पटरी से नीचे उतर गई और दोनों का तलाक हो गया। साल 2012 में दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता ने दूसरी शादी रचा ली, जिसके बाद कार्तिक की लाइफ में भूचाल सा आ गया। दिनेश कार्तिक उन दिनों काफी दर्दनाक स्थिति में थे, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को संभाला।

मुरली विजय से निकिता ने की थी शादी

मुरली विजय दिनेश कार्तिक के दोस्त थे, जिसकी वजह से वे घर पर आए थे और फिर निकिता को पसंद करने लगे। इतना ही नहीं, निकिता और मुरली विजय दोनों ही एक दूसरे को पसंद करने लगे थे, जिसकी वजह से वे गुपचुप मिलने भी लगे थे। बाद में ये सारी बातें दिनेश कार्तिक को पता चली, तो उन्होंने निकिता से तलाक ले लिया और फिर मुरली विजय ने निकिता से शादी कर ली। बता दें कि जब मुरली विजय निकिता से शादी कर रहे थे, तब निकिता गर्भवती थी, लेकिन कभी भी दिनेश कार्तिक ने बेटे पर अपना हक नहीं जताया।

2015 में दिनेश कार्तिक ने दोबारा शादी की

निकिता से तलाक लेने के बाद दिनेश कार्तिक की मुलाकात 2013 में दीपिका पल्लीकल से हुई, जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे को दो साल तक डेट किया और फिर शादी कर ली। साल 2015 में दिनेश कार्तिक ने दीपिका पल्लीकल से शादी रचा ली और अब दोनों अपनी शादीशुदा लाइफ में काफी खुश हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिनेश कार्तिक के बुरे दौर में दीपिका पल्लीकल एक ढाल बनकर उनके साथ खड़ी रही और उन्हें पुरानी ज़िंदगी से वापस ले आई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button