बॉलीवुड

तलाक के बाद सैफ ने 10 साल छोटी करीना से किया ब्याह, लेकिन इस वजह से अमृता ने नहीं की दूसरी शादी

इस वजह से 63 की उम्र में भी अकेली हैं अमृता सिंह, सैफ से तलाक के बाद नहीं की दूसरी शादी

80 और 90 के दशक की मशहूर अदाकारा अमृता सिंह ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया है. अमृता सिंह अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रही. अपनी पहली ही फिल्म ‘बेताब’ के दौरान वे अपने को स्टार सनी देओल के काफी करीब आ गई थीं लेकिन जब उन्हें यह पता चला कि सनी शादीशुदा है तो उन्होंने सनी से रिश्ता तोड़ लिया.

amrita singh

सनी से अलग होने के बाद अमृत का नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर रवि शास्त्री से जुड़ा. दोनों ने सगाई भी कर ली थी लेकिन दोनों का रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंचा. बताया गया कि रवि चाहते थे कि अमृता शादी के बाद फिल्मों में काम न करें. लेकिन अमृता को यह स्वीकार नहीं था.

रवि से अलग होने के बाद अमृता का नाम खुद से 12 साल बड़े दिग्गज और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना से जुड़ा था. दोनों कलाकार किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दूजे के बेहद नजदीक आ गए थे हालांकि अमृता की मां इस रिश्ते से खुश नहीं थी. उनकी दखलंदाजी के कारण यह रिश्ता भी खत्म हो गया.

अमृता सिंह बाद में बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सैफ अली खान के करीब आई थी. दोनों को एक दूजे से प्यार हो गया था. उस समय अमृता हिंदी सिनेमा का एक जाना-माना नाम थी जबकि तब सैफ अली खान का बॉलीवुड में डेब्यू भी नहीं हुआ था. दोनों ने एक दूजे को डेट करने के बाद शादी कर ली थी.

amrita singh and saif ali khan

सैफ और अमृता की शादी आसान नहीं थी. क्योंकि अमृता सिख धर्म से संबंध रखती थी जबकि सैफ का संबंध इस्लाम से था. हालांकि दोनों अपने प्यार के आगे झुके नहीं. दोनों कलाकारों ने साल 1991 में प्रेम विवाह कर लिया था. शादी के समय जहां अमृता सिंह की उम्र 32 साल थी तो वहीं सैफ महज 20 साल के थे. अमृता ने खुद से 12 साल बड़े सैफ संग ब्याह रचाया था.

amrita singh and saif ali khan

शादी के बाद सैफ अली खान और अमृता दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की बेटी का नाम सारा अली खान है वहीं बेटे का नाम इब्राहिम अली खान है. हालांकि सैफ और अमृता ज्यादा लंबे समय तक एक दूजे के साथ नहीं रह सके. दोनों का रिश्ता शादी के 13 साल बाद टूट गया था. दोनों कलाकारों ने साल 2004 में तलाक लेकर अपने रिश्ते खत्म कर लिए थे.

amrita singh and saif ali khan

अमृता से तलाक लेने के बाद साल 2008 में सैफ ने करीना कपूर खान को डेट करना शुरू किया था. दोनों ने चार से पांच साल की डेटिंग के बाद साल 2012 में शादी रचा ली थी. सैफ ने तो दूसरी शादी कर ली थी लेकिन अमृता ने कभी दूसरी शादी नहीं की.
इसका कारण यह सामने आया कि तलाक के बाद दोनों बच्चों की कस्टडी अमृता को मिली थी और बच्चों की परवरिश के लिए उन्होंने दूसरी शादी नहीं की.

amrita singh

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button