बृहस्पति हो रहे हैं मार्गी , इन 5 राशियों की अब बदल जाएगी किस्मत, होगा भाग्योदय

DMCA.com Protection Status

व्यक्ति के जीवन में राशियों का बहुत ही महत्व होता है यदि किसी प्रकार का ग्रह नक्षत्रों में परिवर्तन होता है तो व्यक्ति के जीवन पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ता है ग्रह नक्षत्रों में परिवर्तन होने की वजह से व्यक्ति के जीवन में सुख और दुख का सामना करना पड़ता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति को धन का कारक माना गया है और यह मार्गी हो रहे है इसके परिवर्तन होने की वजह से सभी राशियों पर इसका कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ेगा बृहस्पति को संतान और ज्ञान का कारक भी माना जाता है यदि बृहस्पति की दशा बलवान हो तो व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बृहस्पति के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से किन राशियों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा और किन राशियों पर इसके परिवर्तन से दुखों का सामना करना पड़ेगा इसके विषय में जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं बृहस्पति के मार्गी होने से राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ने वाला है

मेष राशि वाले व्यक्तियों के लिए बृहस्पति के मार्गी होने की वजह से इनका समय बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है आपके जो भी कार्य बिगड़े हुए हैं वह सफलतापूर्वक बनेंगे आपको कई स्थानों से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है जिन व्यक्तियों की शादी नहीं हुई है उन व्यक्तियों को विवाह का अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है।

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए बृहस्पति के मार्गी होने की वजह से आपका अब तक का समय तकलीफ वाला रहा होगा परंतु इसके मार्गी होने की वजह से आपको सकरात्मक फल प्राप्त होंगे अब का समय बहुत ही शुभ रहने वाला है आपके स्वास्थ्य संबंधित सभी समस्याएं दूर होंगी यदि आप किसी कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो आप अपने कार्य की शुरुआत कर सकते हैं आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों के लिए बृहस्पति के होने वाले परिवर्तन की वजह से इनको धन व्यापार लव मैरिज पढ़ाई सभी चीजों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित रहने वाला है इनके जीवन में बहुत से बड़े बदलाव आएंगे आपको अचानक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है आपके जीवन से धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी यदि आप विदेश में शिक्षा ग्रहण करने का विचार बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छे योग बन रहे हैं।

कर्क राशि वाले व्यक्तियों के लिए होने वाले इस परिवर्तन की वजह से इनके सुख साधनों में वृद्धि होगी आपके रुके हुए कार्य सफलतापूर्वक बनेंगे आपको नया वाहन और मकान का सुख प्राप्त हो सकता है आपकी माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा, आपका बहुत ही शुभ समय आने वाला है आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।

सिंह राशि वाले व्यक्तियों के लिए होने वाले इस परिवर्तन की वजह से इनका समय शुभ रहेगा सिंह राशि से बृहस्पति विद्या और आयु का स्वामी है यदि आप विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं तो आपके लिए यह समय अनुकूल रहेगा बृहस्पति के इस परिवर्तन की वजह से धन वैभव और पढ़ाई के क्षेत्र में आपको लाभ प्राप्त हो सकता होगा आपका रुका हुआ धन आपको वापस प्राप्त होगा।

कन्या राशि वाले व्यक्तियों के लिए हो रहे इस परिवर्तन की वजह से आपके जीवन से धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी बृहस्पति की सीधी चाल आपके घर में पैसों की बरसात कर देगा आपका रुका हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है होने वाले इस परिवर्तन की वजह से आपके जीवन में अच्छे योग बन रहे हैं।

तुला राशि वाले व्यक्तियों के लिए हो रहे इस परिवर्तन की वजह से आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है आपके आय के स्रोत बढ़ेंगे परंतु आपके पास पैसा रुकेगा नहीं आप कोशिश करें कि आप किसी से कर्ज ना लें बृहस्पति मेहनत का स्वामी माना जाता है इसलिए यदि आप मेहनत करेंगे तो आपको उसका फल अवश्य प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों के लिए बृहस्पति के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से इनको धन लाभ प्राप्त होने वाला है कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा आपके घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी आपको अचानक आकस्मिक धन लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है आने वाला समय आपको बहुत ही शुभ फल देने वाला है।

धनु राशि वाले व्यक्तियों के लिए हो रहे इस परिवर्तन की वजह से मकान भूमि या जायदाद में आपको लाभ प्राप्त होगा जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको व्यापार में अपार धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं इस समय धनु राशि वाले व्यक्तियों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही है परंतु आपकी राशि का स्वामी लाभ स्थान पर मार्गी हो गया है इसलिए आपको आने वाले समय में बहुत ही लाभ प्राप्त होने वाला है।

मकर राशि वाले व्यक्तियों के लिए बृहस्पति के मार्गी होने की वजह से इनको बहुत ही लाभ मिलने वाला है आपको कम मेहनत में अधिक सफलता प्राप्त होगी जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं आपके द्वारा की गई मेहनत का परिणाम आपको बहुत ही जल्द मिलने वाला है।

कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए बृहस्पति के होने वाले इस परिवर्तन की वजह से इनके जीवन में धन की सभी परेशानियां दूर होंगी और आप अमीर भी बन सकते हैं आपकी जेब पैसों से भरी रहेगी जो व्यक्ति शेयर बाजार से जुड़े हुए हैं उनको धन लाभ प्राप्ति के प्रबल योग बन रहे हैं इस राशि वाले व्यक्तियों के लिए लगातार दो साल तक यह योग बहुत ही लाभदायक रहने वाला है।

मीन राशि वाले व्यक्तियों के लिए बृहस्पति के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से इनका समय अभी तक तनाव पूर्वक व्यतीत हो रहा था परंतु अब आपकी सभी चिंताएं दूर होंगी समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा आपके जीवन से धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

Recommended For You

Mahima Joshi

About the Author: Mahima Joshi

आप सब को बता दू में हिन्दू बुलेटिन वेबसाइट की सोशल मीडिया मैनेजर हु , में खबरों को वेबसाइट पर लिखने का काम 3 वर्षो से कर रही हु , हिन्दू बुलेटिन एक धार्मिक और एक अच्छी वेबसाइट है इस लिए मेने इसपे काम करना उचित समझा, आपका धन्यवाद

Leave a Reply