राशिफल

खत्म हुई शिवजी की कृपा, शाम 7 बजे के बाद शुरू हो जाएगा इन राशियों का बुरा समय

शास्त्रों में भगवान शिव को त्रिदेव कहा गया है. शिवजी की कल्पना एक ऐसे देव के रूप में की जाती है जो कभी संहारक तो कभी पालक होते हैं. भगवान शिव को संहार का देवता भी कहा जाता है. इसी तरीके से भगवान शिव के कुल 12 नाम प्रख्यात हैं. आज हम भगवान शिव की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आने वाले दिनों में भगवान शिव कुछ राशियों से बेहद नाराज़ रहने वाले हैं. आज शाम 7 बजे के बाद से महादेव कुछ राशियों पर अपनी टेढ़ी दृष्टि रखेंगे. आज शाम सात बजे के बाद से यह पूरा महीना इन राशियों के लिए बेहद कष्टदायक रहने वाला है. अगले महीने जाकर भोलेनाथ का गुस्सा थोड़ा शांत रहेगा. तो आईये जानते हैं कौन सी है वो राशियां जिन पर पड़ने वाला है शिवजी का प्रकोप.

धनु राशि

इस राशि के लोग पर सूर्य का अशुभ प्रभाव रहेगा जिस वजह से छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामले जो अटके पड़े थे वह फिर से शुरू हो सकते हैं. फालतू खर्च होने की भी संभावना है इसलिए संभल कर पैसे खर्च करें. शादीशुदा दंपतियों के लिए दिसंबर का महीना तनाव में बीत सकता है. सोच को सकरात्मक रखें. आपकी संतान आपको दुख पहुंचा सकती है जिसको लेकर आपको टेंशन होगी. दूर की यात्रा भी संभव है. इनकम बढ़ाने के लिए जो अपने कोशिश की है उसमें सफलता मिलेगी. जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है. वैवाहिक जीवन में नोंक-झोंक रहेगी. नौकरी पेशा लोगों का प्रदर्शन निराशाजनक रहेगा.

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए दिसंबर महीना अच्छा नहीं रहेगा. ओवर कॉन्फिडेंस में कोई काम ना करें, नुकसान होगा. कोई भी जोखिम या रिस्क लेने से बचें. स्टूडेंट्स के लिए महीना औसत रहेगा. भागादौड़ी हो सकती है. सरकारी नौकरी वालों की स्थिति सामान्य रहेगी. उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. किसी भी कार्य को लेकर लापरवाही न बरतें, परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा. पुराना रोग आपको फिर से परेशान कर सकता है. लव लाइफ में दिक्कतें होंगी. भावनाओं में बहकर कोई फैसला न लें. पार्टनर के साथ गलतफहमियां भी हो सकती है, सावधान रहें.

कर्क राशि

इस महीने आप बिना वजह चिढ़चिढ़े रह सकते हैं. ज़रूरी काम रुक सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. कुछ काम में आपके दोस्त और भाई भी मदद करेंगे. आर्थिक स्थिति कुछ खास नहीं रहेगी. आप इसे मजबूत बनाने के लिए नई तरीके से कोशिश करेंगे जिसमें आपको असफलता मिलेगी. पेट की समस्या से आप परेशान रह सकते हैं. संभल कर खाएं, दिक्कत हो सकती है. नौकरी ढूंढ रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. व्यापार में बहुत बड़ा लॉस हो सकता है. मैरिड लाइफ में चेंजेज़ आयेंगे. पार्टनर के साथ अनबन रहेगी. संबंध पहले से और ज्यादा बदतर हो जायेंगे. शादी या प्रेम का प्रपोजल देने के लिए अच्छा महीना है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए बाकी बचा दिसंबर का महीना भागदौड़ वाला रहेगा. ये माह आपके फेवर में नहीं है. पुराने कर्ज चुकाने पड़ सकते हैं. फालतू खर्च बढ़ेंगे. गलत निर्णय भी आप ले सकते हैं. इस समय जमीन की खरीददारी करने से बचें. बिना मतलब यात्रा भी हो सकती है. बीमारी से परेशान व्यक्ति अपना इलाज कराएं. लापरवाही बरतने पर आने वाले दिनों में दिक्कतें आ सकती हैं. बिज़नेस में स्थिरता नहीं होगी. दांपत्य जीवन में अनबन हो सकती है. पुराने दोस्तों पर से भरोसा उठ सकता है और रिश्तों में दूरी आ सकती है. परिवार में किसी की मृत्यु भी संभव है. घरवालों की सेहत का विशेष ध्यान दें.

पढ़ें- तुलसी के ये उपाय आपकी समस्याओं का करेंगे समाधान, मां लक्ष्मी की कृपा से धन की नहीं होगी कमी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button