राशिफल

अपनी राशि से जाने कौन से देवी-देवता की पूजा करना आपके लिए हैं लाभकारी

हिंदू धर्म में देवी देवताओं की पूजा पाठ को बड़ा ही महत्व दिया गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जो व्यक्ति इन भगवानो की आराधना करता हैं उसकी लाइफ के सभी दुःख दर्द समाप्त हो जाते हैं. हिंदू धर्म में कई तरह के देवी देवता हैं. वैसे तो आप सभी की पूजा पाठ कर सकते हैं लेकिन यदि आप अपनी राशि के हिसाब से कुछ विशेष देवताओं या देवियों पर ज्यादा ध्यान केन्द्रित करते हैं तो आपको अनगिनत फायदें हो सकते हैं. हर राशि के लोगो की अपनी एक ख़ास समस्यां होती हैं उसके अनुसार आप इन देवी देवताओं की सहायता ले सकते हैं. तो चलिए फिर बिना किसी विलम्ब के जान लेते हैं कि आपकी राशि के लिए कौन से भगवान सही रहेंगे.

मेष: इस राशि के जातकों की किस्मत अधिकतर खराब रहती हैं ऐसे में इन्हें भाग्य विधाता कहे जाने वाले गणेशजी की आराधना करना चाहिए. आप हर बुधवार गणेश मंदिर दर्शन को जाए.

वृषभ: इन लोगो को लाइफ में एक सही मार्गदर्शन की आवश्यकता रहती हैं, ऐसे में इन्हें रोज सुबह उठने के बाद और सोने के पहले भगवान राम का नाम लेना चाहिए.

मिथुन: ये लोग अक्सर पैसो की समस्यां से परेशान रहते हैं, इसलिए इनके लिए धन की देवी माँ लक्ष्मी की आराधना करना उचित रहेगा. लक्ष्मीजी के समक्ष आप प्रत्येक शुक्रवार घी का दीपक लगा पूजा पाठ करे.

कर्क: शिवजी से इन राशि वालो का गहरा लगाव होता हैं. ये हमेशा उनकी और उनके परिवार की रक्षा करते हैं. इन्हें प्रत्येक सोमवार भोलेनाथ को जल चढ़ाना चाहिए.

सिंह: विष्णु भगवान की पूजा पाठ करना इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहता हैं. इससे इनका पारिवारिक सुख बना रहता हैं.

कन्या: संकटों से बचने के लिए इस राशि के लोगो को संकट मोचन हनुमान जी की पूजा पाठ करना चाहिए. आप मंगलवार या शनिवार हनुमानजी के नाम का व्रत जरूर रखे.

मकर: इन्हें माँ सरस्वती की आराधना करना चाहिए. इससे इनकी बुद्धि का विकास होगा और ये लाइफ में बहुत तरक्की करेंगे. पूजा घर में आप सरस्वती जी की तस्वीर जरूर लगाए और उनकी नित्य पूजा करे.

तुला: इन लोगो को शनिदेव की आराधना करना चाहिए. इनके दुश्मन हमेशा इन्हें नुकसान पहुँचाने की प्लानिंग बनाते रहते हैं ऐसे में अपनी रक्षा हेतु शनिदेव को शनिवार के दिन तेल का दीपक लगाए और पूजा करे.

धनु: ये लोग शिवजी और कृष्ण भगवान की पूजा पाठ कर सकते हैं. इससे इनकी लाइफ में सुख बना रहेगा.

वृश्चिक: इन्हें प्रत्येक रविवार सूर्यदेव को जल चढ़ाना चाहिए. ऐसे में इनकी बुरी किस्मत दूर जाएगी और भाग्य चमकने लगेगा.

कुंभ: इस राशि के जातकों को माँ दुर्गा की पूजा और सेवा करनी चाहिए. माता रानी के आशीर्वाद से आपकी जीवन में बहुत तरक्की होगी.

मीन: इन लोगो को गणेशजी और शिवजी की पूजा करना चाहिए. ये दोनों ही देवता इन्हें सदा खुश रखेंगे.

हमने आपको राशि के अनुसार जो देवी देवता बताए हैं उनके अलावा भी आप अन्या भगवानों की पूजा पाठ कर सकते हैं. बस इन भगवानो पर आपको थोड़ा सा ज्यादा ध्यान देना हैं. इस तरह आपकी लाइफ से सभी समस्याएं समाप्त हो जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button