बॉलीवुड

मर्द बनने के लिए करण जौहर ने ली 3 साल की ट्रेनिंग, पहले कमर मटका मटका कर चलते थे

हिंदी सिनेमा के जाने माने निर्देशक और निर्माता करण जौहर ने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाई है. पिता की विरासत को उन्होंने बखूबी संभाला और उसे शानदार तरीके से आगे बढ़ाया. करण जौहर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. करण ने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्माण और निर्देशन किया है.

karan johar

50 साल के हो चुके करण जौहर कई बार विवादों के चलते भी सुर्ख़ियों में रहे हैं. उन पर अक्सर भाई भतीजावाद को बढ़ावा देना का आरोप लगते रहता है. गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री में करण ने के स्टारकिड्स को लॉन्च किया है. वहीं कई मौकों पर वे अपने कुंवारेपन को लेकर भी चर्चा में आए है.

karan johar

भट्ट, वरूण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अनन्या पांडे जैसे कई सेलेब्स को फिल्म इंडस्ट्री में करण जौहर ने ही लॉन्च किया है. करण जौहर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. उन्होंने शोहरत और दौलत दोनों ही खूब कमाई है. हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले उन्हें तमाम तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

karan johar

कई बार करण जौहर के चरित्र पर सवाल उठे है. सोशल मीडिया पर भी लोग उन्हें लेकर गंदे गंदे कमेंट्स करते रहते हैं. न केवल आज के समय में बल्कि बॉलीवुड में आने से पहले भी करण ने इस तरह की चीजें झेली है. अपने एक साक्षात्कार में करण ने कहा था कि एक बार किसी ने उन्हें गे समझ लिया था.

अपने एक साक्षात्कार में करण ने अपने बचपन की आपबीती बताते हुए कहा था कि, ”मैं बचपन से ही ये सुनता आया हूं कि लड़कियों जैसे ना बोलो, ना चलो और ना ही डांस करो, कई बार लोगों ने मुझे यह कहा कि मेरी आवाज लड़कियों जैसी है, ‘मैं 15 साल का था और इलाज करवाने डॉक्टर के पास चला गया”.

karan johar

करण ने बताया कि खुद में बदलाव के लिए उन्होंने तीन साल तक ट्रेनिंग ली थी. इस दौरान उन्होंने घर में भी किसी सदस्य को बताया नहीं था कि वे कहां जाते हैं. करण ने यह भी कहा था कि, ”मैं पापा से ये नहीं कह सकता था कि मैं आदमी बनने के लिए जा रहा हूं”.

दोस्त भी मारते थे ताने…

स्कूल में टीचर्स और दोस्तों से भी उन्हें ताने सुनने को मिलते थे. उन्होंने कहा था कि, ”मुझे स्कूल में अध्यापक और दोस्त यही कहते थे कि मैं लड़कियों की तरह रोता हूं, डांस करता हूं, लेकिन मैं इन सब चीजों को अपने बच्चों पर नहीं थोप सकता वो जैसे चाहे वैसे करेंगे मेरी तरफ से उन पर कोई जबरदस्ती और दबाव नहीं है”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button