राशिफल

02 फरवरी तक शुक्र ने किया कुंभ में प्रवेश, किन राशियों पर पड़ेगा इसका शुभ-अशुभ प्रभाव, जानिए

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार ग्रहों की स्थिति में लगातार बहुत से छोटे और बड़े परिवर्तन होते रहते हैं, जिसके कारण सभी 12 राशियां प्रभावित होती है, अगर किसी ग्रह की स्थिति राशि में ठीक है तो इसकी वजह से व्यक्ति के जीवन की तमाम परेशानियां दूर हो जाती है और व्यक्ति अपना जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत करता है, परंतु ग्रहों की स्थिति ठीक ना होने के कारण व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

आपको बता दें कि शुक्र ग्रह ने मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश किया है और यह इस राशि में 02 फरवरी 2020 की रात्रि तक रहने वाला है, इस परिवर्तन की वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ेगा, आखिर यह परिवर्तन आपकी राशियों पर क्या प्रभाव डालने वाला है? इसकी जानकारी आज हम आपको देने वाले हैं।

आइए जानते हैं शुक्र का कुंभ राशि में प्रवेश किन राशियों के लिए रहेगा फायदेमंद

मेष राशि वाले लोगों का समय अति उत्तम रहने वाला है, शुक्र की राशि परिवर्तन की वजह से आपको लाभ के मार्ग हासिल होंगे, आपका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है, सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं, घर परिवार में आपका मान सम्मान बना रहेगा, आप किसी नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहने वाला है, संतान की तरफ से आपकी सभी चिंताएं दूर होंगी, आप अपना निजी जीवन बेहतर तरीके से व्यतीत करेंगे।

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन सत्ता का पूर्ण सुख प्रदान करने वाला है, जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको अच्छा फायदा मिलेगा, आपका रुका हुआ कार्य प्रगति पर आएगा, आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल रहेंगे, नौकरी के क्षेत्र में आपको पदोन्नति मिलने की संभावना बन रही है, व्यापारी वर्ग के लोगों को कोई लाभदायक समझौता मिल सकता है।

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन भाग्यशाली साबित होगा, शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छा नतीजा मिल सकता है, यदि आप किसी नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत ही उत्तम रहने वाला है, विदेश से शुभ समाचार मिल सकता है, लाभ के कई अवसर हाथ लग सकते हैं, इसलिए आप इन अवसरों का लाभ उठाएं, घर परिवार में खुशियों का वातावरण बना रहेगा।

तुला राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ रहने वाला है, विद्यार्थी वर्ग के लोग किसी भी तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छी सफलता हासिल करेंगे, संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है, शादीशुदा जिंदगी में खुशियां बनी रहेंगीं, नौकरी के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, आपके कामकाज से वरिष्ठ अधिकारी खुश रहने वाले हैं, साथ काम करने वाले लोगों का पूरा योगदान रहेगा।

धनु राशि वाले लोगों को शुक्र की राशि परिवर्तन की वजह से लाभ के मार्ग हासिल होंगे, आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी, आप कठिन परिस्थितियों का डटकर सामना कर सकते हैं, आप किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते है, आपके द्वारा की गई कोशिश सफल रहेगी, आसपास के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मकर राशि वाले लोगों को शुक्र की राशि परिवर्तन की वजह से आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, आपका फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है, किसी महिला मित्र के सहयोग से आपके कामकाज पूरे होंगे, घर परिवार का माहौल खुशनुमा रहने वाला है, संतान की तरफ से आपको शुभ समाचार मिल सकता है, सामाजिक क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, कार्यस्थल की जिम्मेदारियों को आप ठीक प्रकार से पूरा करेंगे।

कुंभ राशि वाले लोगों को शुक्र की राशि परिवर्तन की वजह से अपनी योजनाओं में अच्छा फायदा मिलेगा, आप अपने रुके हुए कामकाज को अंतिम रूप दे सकते हैं, सरकारी कामों में आपको लाभ मिल सकता है, विदेश जाने के इच्छुक लोगों को विदेश जाने का अवसर मिलेगा, काफी लंबे समय से सोचे कार्य सफल रहेंगे, माता-पिता की सेहत में सुधार आने के योग बन रहे हैं, घर परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

कर्क राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन मिलाजुला रहने वाला है, कार्यक्षेत्र में आपको संभल कर रहना होगा क्योंकि कुछ लोग आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं, घर परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा, आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, मौसम में परिवर्तन होने के कारण आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, आमदनी से अधिक खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है, घर परिवार के लिए कीमती चीजों की खरीदारी करने की योजना बना सकते हैं।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन ठीक-ठाक रहेगा, दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी, विवाह योग्य लोगों को विवाह का अच्छा रिश्ता मिल सकता है, प्रेम संबंधित मामलों के लिए यह समय सामान्य रहने वाला है, आप अपने घर परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने की हर संभव कोशिश करेंगे, आपके घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है जिससे घर परिवार का माहौल खुशनुमा बनेगा।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन थोड़ा कष्टकारी रह सकता है, इस राशि वाले लोगों को अपने गुप्त शत्रुओं से बच कर रहना होगा, आपके शत्रुओं में बढ़ोतरी हो सकती है, विद्यार्थी वर्ग के लोगों का मन पढ़ाई लिखाई में नहीं लगेगा, व्यापार के क्षेत्र में आपको अपने भागीदारों से सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि इनकी वजह से आपको नुकसान हो सकता है, आप किसी भी लड़ाई झगड़े से दूर रहें, सुख-सुविधाओं की चीजों पर अधिक धन खर्च हो सकता है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन चिंताजनक रहेगा, आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा, किसी यात्रा के दौरान आपको कष्ट मिल सकते हैं, आप अपने सामान का ध्यान रखें अन्यथा चोरी होने की संभावना बन रही है, कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको मिलाजुला परिणाम हासिल होगा, कार्यक्षेत्र में अचानक बदलाव हो सकता है।

मीन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन काफी भागदौड़ भरा रहेगा, आपको कामकाज के सिलसिले में इधर-उधर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है, आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आप सावधान रहें, शासन सत्ता का पूरा आनंद उठाने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button