अन्य

जब अपनी ही बेस्ट फ्रेंड पर आ जाए दिल, तो लड़को को फौरन कर लेने चाहिए ये काम

जब प्यार होता है तो न दिन… उस इंसान के बगैर गुजरता है और न ही रात उसके बिना…ऐसे में अगर प्यार अपनी ही बेस्ट फ्रेंड से हो जाए तो मामला थोड़ा पेंचीदा हो जाता है। जी हां, आपके अंदर कई तरह का डर भी होता है। यूं तो अक्सर प्यार की शुरूआत दोस्ती से ही होती है, लेकिन अगर अपनी बेस्टफ्रेंड पर आपका दिल आ जाए तो आप क्या करेंगे? आप सोचेंगे कि छट से उन्हें अपने दिल की बात बता दें, तो ऐसा नहीं करना चाहिए। चलिए आज हम आपको इसके लिए थोड़ा सा टिप्स देते हैं।

रोमांस किंग शाहरूख ने अपनी फिल्मों में कहा है कि प्यार ही दोस्ती है, लेकिन जब प्यार आपकी ही बेस्टफ्रेंड से हो जाए तो आपके मन में सबसे पहला सवाल ये उठता है कि क्या उसके दिल में भी आपके लिए वैसी ही फिलिंग है या नहीं? बेस्टफ्रेंड से प्यार होने के बाद चीजें थोड़ी से बदल जाती है, लेकिन सबसे पहले आपको अपने दिल की तसल्ली करनी चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि आपको सिर्फ थोड़ा लगाव हुआ हो।

यूं तो कई लोगों की दोस्ती बहुत ही ज्यादा गहरी होती हैं, वो अपनी बेस्टफ्रेंड से बात किए बिना भी नहीं रह पाते हैं। तो कभी उन्हें गले लगाते हैं। लेकिन क्या ये सिर्फ दोस्ती है? इतना ही नहीं, अगर आप रात को सोते समय अपनी बेस्टफ्रेंड को मैसेज या काल करना नहीं भूलते हैं, तो आपको सोचने की जरूरत है। साथ ही आपको बता दें कि अगर आपको अपनी बेस्टफ्रेंड को देखते ही कुछ कुछ होने लगता है या फिर बेचैनी सी होती है तो आपको अपने दिल को टटकोलना चाहिए क्योंकि ऐसा हो सकता है कि आपको अपनी बेस्टफ्रेंड से प्यार हो गया हो।

अगर आप पूरी तरह आश्वस्त है कि आपको अपनी बेस्टफ्रेंड के प्रति झुकाव यानि आप अपने रिलेशनशिप को नेक्सट लेवल पर लेकर जाना चाहते हैं तो आप उन्हें सीधे सीधे गलती से भी न बताएंगे। पहले अपनी बेस्टफ्रेंड को समझने की कोशिश करें कि वो भी आपके लिए वैसा ही महसूस करती हैं या नहीं। जब आप अपनी फ्रेंड को लेकर पूरी तरह से श्योर हो जाए तभी भी उसको सीधे तरीके से कुछ भी न बताएं।

कई बार होता है कि लड़के बहुत ही ज्यादा उत्साहित हो जाते हैं, जिसकी वजह से वो फटाफट जाकर अपनी दिल की बात कह देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। अपनी फ्रेंड को आपको कुछ इशारे देने चाहिए ताकि आप उनकी तरफ से भी श्योर हो सके। इशारों में अपनी दिल की बात कहें, जैसे-‘तुम्हारे बिना मेरा क्या होगा’,’मैं दूर चला जाउंगा, तो तुम्हें फर्क नहीं पड़ेगा’ वगैरह वगैरह। इतना ही नहीं, आपको यह भी जान लेना जरूरी है कि आपकी फ्रेंड किसी और तो नहीं पसंद करती है। अगर आपने ये सब नहीं किया तो हो सकता है कि आपकी प्यारी सी दोस्त आपसे दूर हो जाए।

अगर आपकी फ्रेंड को भी आपसे प्यार है तो आपको इशारें जरूर करेगी, उसके बाद आप उसको प्रपोज करके अपने रिश्ते को अगले लेवल ले जा सकते हैं, लेकिन हड़बड़ी नही। साथ ही आपको यह भी बता दें कि अगर आपकी  दोस्त आपसे यह कहे कि आप उनके लिए सिर्फ एक दोस्त हैं, तो आपको दूरी बनाने की जरूरत है,वरना आप दोनों के बीच बात भी बंद हो सकती हैं, जोकि आपके लिए अच्छा नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button