सांवली-सलोनी लड़कियां भी अब दिखेगी बेहद खुबसूरत और आकर्षक, बस अपना ले ये काम के टिप्स

DMCA.com Protection Status
सांवली-सलोनी लड़कियां भी अब दिखेगी बेहद खुबसूरत और आकर्षक, बस अपना ले ये काम के टिप्स

वो ज़माना गया जब गोरी चिट्टी लड़की को ही सुंदर कहा जाता था. अब दौर बदल चूका हैं. आज के जमाने में सांवली सलोनी लड़कियां भी बड़ी आकर्षक लगती हैं. अब बॉलीवुड को ही ले लीजिये काजिल, बिपाशा बासु, कोंकणा सेन, शिल्पा शेट्टी सहित कई अभिनेत्रियों ने डस्की स्किन होने के बावजूद बॉलीवुड में सफलता के झंडे गाड़े हैं. आपकी स्किन का रंग कैसा हैं अब ये बात मायने नहीं लगती हैं बल्कि आप खुद को दूसरों के सामने कैसे प्रेजेंट करती हैं यही ज्यादा मायने रखता हैं. इस काम में मेकअप आपकी बहुत हेल्प कर सकता हैं. अब मेकअप तो सभी लड़कियां लगाती हैं लेकिन कुछ ही उनमे से सुंदर और आकर्षक दिखती हैं जबकि बाकी जोकर लगने लगती हैं. मेकअप करना भी एक कला और आर्ट हैं जिसे सही ढंग से किया जाए तो आप पूरी महफ़िल में छा सकती हैं. ऐसे में आज हम आपको सांवली लड़कियों के लिए कुछ ख़ास मेकअप टिप्स बताने जा रहे हैं.

फाउंडेशन का सिलेक्शन

अपनी स्किन के रंग के हिसाब से सही फाउंडेशन चुनना बहुत जरूरी होता हैं. जब भी आप फाउंडेशन ख़रीदे या उसे टेस्ट करे तो जॉ लाइन (जबड़े की रेखा) पर लगाकर ट्रॉय करे. इस जगह पर फाउंडेशन टेस्ट सबसे बढ़िया होता हैं क्योंकि यान आपके स्किन की टोन स्पष्ट और सही दिखाई देती हैं. एक और बात ध्यान रखे कि फाउंडेशन में एक रंग में भी कई शेड्स होते हैं इसलिए सही रंग चुनने के लिए आर्टिफिशियल लाइट की जगह दिन की रौशनी में इसका टेस्ट करे.

लिपस्टिक हैं ख़ास

सांवली त्वचा की ख़ास बात ये हैं कि इस पर ग्लॉस और मैट दोनों ही टाइप की लिपस्टिक शूट हो जाती हैं. रही बात कलर्स की तो बाजार में इसके कई शेड्स मिल जाते हैं. डस्की स्किन पर न्यूड से लेकर डार्क पर्पल तक और हल्के हरे रंग से लेकर डार्क कलर तक सभी जम जाते हैं. जब भी आप लिपस्टिक लगाने वाले हो तो उसके पहले फाउंडेशन की एक लेयर बना ले. यह एक बेस की तरह काम करेगी और आपको इसे लगाने में आसानी भी होगी. आप चाहे तो दो – तीन अलग शेड्स को मिलाकर एक नया शेड्स भी तैयार कर सकती हैं.

ब्लश से लाए निखार

ब्लश गालों पर लगाने के बाद आपकी सुंदरता में चार चाँद लग जाते हैं. इसे आप बेज और ब्राउन शेड्स में ना ले क्योंकि सांवली स्किन पर पीच और ऑरेंज रंग ज्यादा जचता हैं. यदि आप एक ग्लेमरस लुक चाहती हैं तो अपनी चीक बोंस पर लाइट गोल्डन शेड भी लगा सकती हैं.

आँखों को बनाए आकर्षक

किसी भी चेहरे को देखते समय उसकी आँखों पर पहले नजर जाती हैं. ये आपके चेहरे की सुंदरता को और भी निखारती हैं. इसलिए मस्कारा और आइलाइनर से अपने आँखों की सुंदरता को दुगुना कर दीजिये. डस्की स्किन वाले प्लम, बरगैंडी या कॉपर शेड का चुनाव कर सकते हैं. काला रंग का इस्तेमाल आपके ऊपर नहीं खुलेगा. वैसे आप चाहे तो अपनी जॉलाइन की की टोन से मिलता जुलता शेड भी सिलेक्ट कर सकती हैं. ये आपकी आँखों को अधिक आकर्षक बनाएगा.

Recommended For You

Avatar

About the Author: Ankit Pal

Leave a Reply