हाथी और इंसान ने एक ही थाली में खाया खाना, लोग बोले दोस्ती हो तो ऐसी, देखे Video

जानवर और इंसान दिखने में एक दुसरे से बहुत अलग हैं. हालाँकि यदि ये दोनों काफी समय तक एक दुसरे के साथ रहे तो एक ख़ास रिलेशनशिप डेवलप कर लेते हैं. इन्हें एक दुसरे पर भरोसा हो जाता हैं और ये साथ में एक दुसरे की केयर भी करते हैं. आमतौर पर ऐसा रिश्ता कुत्ते और इंसानों के बीच अधिक देखने को मिलता हैं. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसा विडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमे ये प्यार मोहब्बत और दोस्ती वाला रिश्ता आपको एक इंसान और हाथी के बीच देखने को मिलेगा.

दरअसल इन दिनों ऑनलाइन एक विडियो बड़ा ही वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में हम देखते हैं कि कुछ लोग झुंड बनाकर पेड़ के पास बैठ खाना खा रहे हैं. तभी इन्हीं लोगो को एक हाथी भी ज्वाइन कर लेता हैं. दिलचस्प बात ये होती हैं कि हाथी और इंसान दोनों एक ही थाली में खाना खाते दिखाई देते हैं. इस दौरान ना तो इंसान हाथी को खाने से मना करता हैं और ना ही हाथी उस आदमी के खाने में कोई दखल देता हैं. ये इंसान और हाथी के बीच की दोस्ती का सबसे प्यारा उदहारण हैं.

विडियो में दिखाई दे रहा आदमी शायद उस हाथी का महावत हैं. हालाँकि इस बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं हैं. लेकिन ये जरूर पता लगा हैं कि इस विडियो को केरल में रिकॉर्ड किया गया हैं. विडियो में हाथी अपनी बड़ी सी सूंड से थाली में से भोजन उठा अपने मुंह में डालता हैं. विडियो देख ये भी प्रतीत होता हैं कि आदमी ने जानबुझकर हाथी के लिए थाली में एक बड़ा सा भोजन का टुकड़ा रखा हैं. अर्थात उसे भी हाथी की केयर हैं. कुछ का ये भी मानना हैं कि इस प्रकार का विडियो पूरी प्लानिंग के साथ रिकॉर्ड किया गया हैं.

अब असल बात जो भी हो लेकिन इस बात में कोई शक नहीं कि इन दोनों की दोस्ती सच में लाजवाब हैं. यहाँ आपको हाथी के धीरज की तारीफ़ भी करनी होगी. वो भी अपने महावत के साथ खाना खाते समय कोई खलबली नहीं मचा रहा हैं. बड़े आराम से और प्यार से थाली में से भोजन ले रहा हैं.

सोशल मीडिया पर तो लोगो को ये विडियो बहुत पसंद आ रहा हैं. जिसने भी ये विडियो देखा उसके होश ही उड़ गए. हर किसी ने यही कहा कि हम इंसानों को सभी जानवरों के साथ ऐसे ही मिलजुल कर रहना चाहिए. चलिए अब बिना किसी देरी के आप भी ये विडियो फटाफट देख ले.


उम्मीद है कि आपको हाथी और आदमी की ये दोस्ती अच्छी लगी होगी. इस तरह के नज़ारे रोज रोज देखने को नहीं मिलते हैं. ऐसे में हमारी आप से यही विनती रहेगी कि आप इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ साझा करे. इस तरह वे भी इस अच्छे संदेश को देख सकेंगे. वैसे आपका अपने पालतू जानवर से कैसा रिश्ता हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. क्या आप भी इस तरह अपने फेवरेट जानवर के साथ एक ही थाली में भोजन करने इतना बड़ा दिल रखते हैं?

Leave a Reply