मंगल करने वाले है कन्या राशि में प्रवेश, कैसा रहेगा सभी राशियों पर असर? जानिए अपनी राशि अनुसार

DMCA.com Protection Status

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों में निरंतर परिवर्तन होने की वजह से सभी 12 राशियां प्रभावित होती हैं, आपको बता दें कि साहसी और पराक्रमी ग्रह यानि मंगल 25 सितंबर को अपनी राशि बदलने वाला है, यह 6:31 बजे पर कन्या राशि में प्रवेश करने वाला है और यह 10 नवंबर तक कन्या राशि में ही रहने वाले हैं, मंगल का यह परिवर्तन सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य डालने वाला है, आज हम आपको आपकी राशि अनुसार मंगल के इस परिवर्तन का आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा? किन राशियों के ऊपर इसका शुभ प्रभाव रहेगा और किसको परेशानी उत्पन्न हो सकती है? इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं मंगल की राशि परिवर्तन से किन राशियों को मिलेगा लाभ

मेष राशि वाले लोगों के लिए मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन शुभ रहने वाला है, इस राशि वाले लोगों की राशि में मंगल छठे भाव में रहेगा, जिसकी वजह से आप अपने शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे, कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको फायदा मिल सकता है, आपकी सेहत अच्छी रहेगी, घर परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा, इस राशि वाले लोगों की राशि में मंगल पंचम भाव में प्रवेश करने वाला है, जिसकी वजह से विद्यार्थी वर्ग के लोगों को अच्छा फल मिल सकता है, प्रेम संबंधित मामलों में आपको लाभ मिलेगा, आपके जीवन की बहुत सी कठिन परिस्थितियां दूर होंगी, कार्य क्षेत्र में जो भी बाधाएं उत्पन्न हो रही थी उनसे आपको शीघ्र ही छुटकारा मिल सकता है, संतान की तरफ से खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है, जीवनसाथी का सहयोग और प्रेम मिलेगा।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन अति उत्तम रहेगा, इस राशि वाले लोगों की राशि में मंगल धन भाव में प्रवेश करने वाला है, जिसकी वजह से आपके जो भी रुके हुए कार्य हैं वह सफलतापूर्वक पूरे हो सकते हैं, घर परिवार के लिए कीमती चीजों की खरीदारी होने की संभावना बन रही है, किसी पुरानी बीमारी से आपको छुटकारा प्राप्त होगा, बैंक संबंधित कार्यों में आपको लाभ मिल सकता है, घर परिवार का वातावरण खुशहाल बना रहेगा।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बेहतरीन योग लेकर आ रहा है, आपको हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल होगी, विद्यार्थी वर्ग के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा परिणाम मिल सकता है, आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं सफल होंगीं, कार्यक्षेत्र में साथ काम करने वाले लोगों का सहयोग प्राप्त होगा, अनुभवी लोगों का सहयोग प्राप्त हो सकता है, किसी महिला मित्र के सहयोग से आपको अच्छा लाभ मिलेगा, रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार आने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा, आपको आमदनी के साधन प्राप्त हो सकते हैं, आपका रुका हुआ धन वापस मिलेगा, आपके द्वारा बनाई गई किसी बड़े कार्य की योजना सफल हो सकती है जिससे आपका मन आनंदित होगा, सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, समय और भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता है, आपके कामकाज की तारीफ होगी।

मकर राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन भाग्यशाली साबित रहने वाला है, इस राशि वाले लोगों के लिए मंगल भाग्य भाव में रहेगा, जिसकी वजह से धर्म-कर्म के कार्यों में अधिक रूचि बढ़ेगी, आप अपने घर परिवार के लोगों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं, किसी यात्रा के दौरान आपको अच्छा लाभ मिल सकता है, समाज के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, आपके कार्यक्षेत्र में विस्तार हो सकता है, अनुभवी लोगों की सहायता मिलेगी।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन मिलाजुला रहेगा, मानसिक अशांति उत्पन्न हो सकती है, घर परिवार में किसी बात को लेकर बहस बाजी होने की संभावना बन रही है, आपको अपने शत्रुओं से संभल कर रहने की जरूरत है, वाहन चलाते समय आप किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करें अन्यथा दुर्घटना हो सकती है।

कर्क राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन थोड़ा कठिन रह सकता है आपके पराक्रम में कमी आ सकती है, आप किसी भी प्रकार का महत्वपूर्ण निर्णय जल्दी बाजी में ना करें, आपका शारीरिक स्वास्थ्य ठीक रहेगा, कार्यस्थल में आपके कामकाज की सराहना हो सकती है, आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने की आवश्यकता है, आपको घरेलू मामलों पर सोच विचार करना होगा।

तुला राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन कठिन रहने वाला है, इस राशि वाले लोगों की राशि में मंगल 12 वे भाव में प्रवेश करने वाला है, जिसकी वजह से आपको किसी भी प्रकार के बाद विवाद से बचना होगा, आप किसी भी लड़ाई झगड़े को बढ़ावा मत दीजिए, किसी विशेष व्यक्ति से बहस बाजी हो सकती है, घर परिवार की जरूरतों पर अधिक धन खर्च होने की संभावना बन रही है, आप कहीं भी पूंजी निवेश करने से बचें।

धनु राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन सामान्य रहेगा, इस राशि वाले लोगों की राशि में मंगल दशम भाव में प्रवेश करने वाला है, जो लोग व्यापारी वर्ग के हैं उनका कोई नया अनुबंध हो सकता है, विदेश जाने के इच्छुक लोगों को विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा, पैसों के लेनदेन में आपको सावधानी से काम लेने की जरूरत है अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है, जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है, आप कार्य क्षेत्र में कुछ नया करने की कोशिश करेंगे।

कुंभ राशि वाले लोगों की राशि में मंगल अष्टम भाव में प्रवेश करने वाला है, जिसकी वजह से आपको विपरीत प्रभाव का सामना करना पड़ेगा, कार्यस्थल में आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मधुर संबंध बनाकर चलने की जरूरत है, आपके शत्रु आपके खिलाफ गलत अफवाह फैला सकते हैं, इसलिए आपको सतर्क रहना होगा, माता-पिता की सेहत में गिरावट आ सकती है, जिसके कारण आप चिंतित रहेंगे, आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, आमदनी के स्रोत हासिल हो सकते हैं।

मीन राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, इस राशि वाले लोगों की राशि में मंगल सप्तम भाव में प्रवेश करेगा, जिसकी वजह से वैवाहिक जीवन में परेशानियां उत्पन्न हो सकती है, आपका अधिक धन खर्च हो सकता है, आपको अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम रखने की आवश्यकता है, आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे नहीं हो पाएंगे, जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको कठिन अभ्यास करना होगा, तभी आपको सफलता मिल सकती है।

Recommended For You

Sohan Mahto

About the Author: Sohan Mahto

Leave a Reply