मात्र एक शुक्रवार कर लें ये काम, साक्षात महालक्ष्मी जी करेंगी घर में वास, होगा धन लाभ

DMCA.com Protection Status

धन सभी लोगों की जरूरत बन गई है हर कोई व्यक्ति की यही इच्छा रहती है कि वह अपने जीवन में बहुत सारा धन कमाए जिसके लिए वह दिन-रात कड़ी मेहनत में लगा रहता है और उससे जो संभव कार्य हो सकता है वह सभी कार्य करता है जिससे उसको बहुत सारा धन मिल पाए परंतु ज्यादातर देखा गया है कि ऐसे कम ही लोग होते हैं जो अपने सपने पूरे कर पाते हैं परंतु ज्यादातर लोग लोगों के सपने अधूरे रह जाते हैं जब व्यक्ति का सोचा हुआ कार्य और इच्छा पूरी नहीं होती तो वह काफी निराश हो जाता है ऐसी स्थिति में उसकी हिम्मत भी जवाब देने लगती है परंतु व्यक्ति को कामयाबी मिलना और ना मिलना सब किस्मत का खेल होता है यदि व्यक्ति का भाग्य उसका साथ देता है तो व्यक्ति को अपने जीवन में कम मेहनत में अधिक सफलता हासिल होती है परंतु अगर व्यक्ति का भाग्य साथ ना दे तो व्यक्ति लाख कोशिश कर ले उसको अपने जीवन में सफलता पाने में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ऐसी स्थिति में धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा होना बहुत ही आवश्यक है।

जिस व्यक्ति के ऊपर धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा होती है उसको अपने जीवन में कामयाबी अवश्य प्राप्त होती है और वह व्यक्ति हमेशा अपने जीवन में सुखी रहता है उसको कभी भी धन की कमी नहीं होती है, अब यहां पर बात आती है कि आखिर माता लक्ष्मी जी की कृपा कैसे प्राप्त की जाए? यह सवाल अक्सर सभी लोगों के मन में रहता है? तो चलिए आज हम आपको इस लेख के माध्यम से माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने के लिए शुक्रवार के दिन कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताने वाले हैं अगर आप यह कार्य शुक्रवार के दिन करेंगे तो इससे आपके घर में माता लक्ष्मी जी का वास होगा और हमेशा आपके ऊपर माता लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहे रहेगी।

शुक्रवार के दिन करें यह काम

  • आप शुक्रवार के दिन भोजन में उड़द दाल बनाना सुनिश्चित कीजिए और इसको बनाते समय इसमें घी का इस्तेमाल कीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे धन की माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके जीवन में धन की कमी नहीं आएगी।

  • अगर आप शुक्रवार के दिन किसी बहती नदी में सफेद फूल प्रवाहित करते हैं तो इससे आपके घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी स्थाई रूप से वास करती हैं।

  • अगर आप धन की देवी माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करके इनकी कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो हर शुक्रवार को दूध और चीनी मिलाकर खीर अवश्य बनाए और इस खीर को पांच कन्याओं को खिलाएं इससे माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है।

  • आपको हर शुक्रवार के दिन किसी मंदिर में जाकर निर्धन व्यक्तियों को मीठा और सफेद चीजों का दान करना चाहिए इससे धन की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं।
  • आप शुक्रवार के दिन किसी पेड़ के नीचे बैठकर श्री के स्त्रोत का पाठ पढ़िए अगर आपके आसपास कोई पेड़ मौजूद नहीं है तो आप घर के मंदिर में ही बैठकर मंत्रों का उच्चारण कर सकते हैं।




Recommended For You

Sohan Mahto

About the Author: Sohan Mahto

में एक सीधा सुलझा हुआ इंसान हु में सत्य बातें लिखने पर विश्वाश रखता हूँ , मेने अभी हिन्दू बुलेटिन पर लिखना सुरु किआ है , में सत्य लिखने का बल रखता हु और हिन्दू बुलेटिन मेरी इन बातों को लोगो तक पहुँचाने में मदद कर रहा है !

Leave a Reply