बीजेपी नेता ने सैफ अली खान को दिखाया आइना, कहा- ‘तैमूर से तो पूरी दुनिया…’

सोशल मीडिया पर इन दिनों सैफ अली खान ट्रेंड कर रहे हैं। उनकी ट्रेडिंग की वजह से फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ है, जिसको लेकर उन्होंने हाल ही में एक बड़ा बयान दे दिया। जी हां, फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ ने पर्दे पर तो कमाल धमाल मचाया, लेकिन पर्दे के पीछे सैफ अली खान ने रायता फैला दिया। दरअसल, हाल ही में उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया, जिसकी वजह से लोगों का गुस्सा फूट गया और फिर क्या….कहानी में ट्विस्ट आ गया। अब इस मसले पर बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान अब कठघरे में आ चुके हैं। इसके पीछे की वजह कुछ और नहीं, बल्कि उनकी खुद की जुबान है, जो उन्होंने हाल ही में खोल दी। दरअसल, सैफ अली खान ने कहा कि उनकी फिल्म में जो तथ्य दिखाए गए हैं, वे बिल्कुल झूठ है, क्योंकि उससे छेड़छाड़ हुई है। ऐसे में अब उनका बयान सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है और हर कोई उन्हें लताड़ रहा है। इसी सिलसिले में बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने सैफ अली खान पर बड़ा बयान दिया और उन्होंने इसमें उनके बेटे तैमूर को भी घसीट लिय़ा है।

क्या कहा मीनाक्षी लेखी ने?


सैफ अली खान के बयान पर मीनाक्षी लेखी ने निशाना साधते हुए ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि तुर्क भी तैमूर को क्रूर मानते थे, लेकिन कुछ लोग अपने बच्चों का नाम तैमूर के नाम पर रखते हैं। याद दिला दें कि तैमूर के नाम को लेकर विवाद पहली बार नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई बार विवाद हो चुका है। बता दें कि तैमूर लंग एक तुर्क शासक था, जिससे सभी लोग परेशान रहते हैं और इसी वजह से तैमूर के नाम पर विवाद बना रहता है।

इतिहास के पन्ने पर गौर करें तो तैमूर ने 14वीं सदी में दिल्ली और कश्मीर में जमकर लूटपाट की थी, ऐसे में उन दिनों उसके लिए लूट और क़त्लेआम मामूली बातें थीं, जिसकी वजह से बार बार उसके नाम पर विवाद खड़ा होता है। ऐसे में जब करीना कपूर से पूछा गया था कि उन्होंने अपने बेटे का नाम तैमूर क्यों रखा, तो उन्होंने कहा था कि उन्हें तैमूर का मतलब पसंद आया, जिसकी वजह से उन्होंने रखा और फिर जमकर विवाद भी हुआ था, जो अभी तक कभी न कभी शुरु हो ही जाता है।

सैफ के इस बयान पर मचा है बवाल


फिल्म तानाजी रिलीज होने के बाद सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू में विवादित बयान दे दिया, जिसकी वजह से वे लगातार सुर्खियों में बने हैँ। दरअसल, सैफ अली खान ने अपने इंटरव्यू में कहा कि अंग्रेजों के आने तक भारत में कोई अवधारणा नहीं, जिसकी वजह से बवाल मचा हुआ है। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि फिल्म में जो इतिहास दिखाया गया है, उसके तथ्यों से छेड़छाड़ हुई है, जिस पर मैं बहुत कुछ जानता हूं, लेकिन बोल नहीं सकता हूं।

Leave a Reply