बॉलीवुड

यह है बॉलीवुड के सबसे महंगे सिंगर्स, जिनकी फीस जानकर हो जाएंगे सोचने पर मजबूर

वैसे फिल्में देखना तो सभी लोगों को पसंद होगा और इन फिल्मों में दिखाए जाने वाले गाने भी लोगों को बहुत ही पसंद आते हैं अगर फिल्म में गाने ना हो तो पूरी फिल्म लगभग फीकी ही लगेगी गानों की वजह से ही ज्यादातर फिल्में हिट होती हैं इसलिए फिल्म के हिट होने में गानों का भी बहुत बड़ा हाथ होता है गाने ही फिल्म को हिट और लोगों के बीच लोकप्रिय करने का काम करते हैं फिल्मों के गानों में मधुर आवाजों के पीछे संगीतकार का बहुत बड़ा हाथ होता है जो अपनी मधुर आवाज से उन गानों को और भी बेहतरीन बना देते हैं यानी गाने में चार चांद लगा देते हैं और आजकल के समय में बहुत से लोग ऐसे हैं जो इन सिंगर्स को अवश्य जानते होंगे परंतु क्या आप इस बात को जानते हैं कि यह सिंगर्स अपनी मधुर आवाज के लिए कितने पैसे लेते हैं शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो इस बारे में जानता होगा? चलिए आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के बड़े सिंगर्स और किस सिंगर्स को फिल्मों में अपनी आवाज देने के कितने पैसे मिलते हैं उसके बारे में जानकारी बताते हैं।

आइए जानते हैं बॉलीवुड के सिंगर्स को कितने पैसे दिए जाते हैं

सुनिधि चौहान

बॉलीवुड इंडस्ट्री की इस गायिका को तो सभी लोग जानते ही होंगे यह बॉलीवुड की बहुत मशहूर गायिका सुनिधि चौहान है इनका जन्म 14 अगस्त 1983 में दिल्ली में हुआ था इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 13 साल की आयु में की थी इनका सबसे पहला गाना “रुकी रुकी सी जिंदगी” है और इनका लोकप्रिय गाना “कमली” है अगर हम इनकी फीस की बात करें तो यह हर गाने के लिए 12 लाख रुपए तक फीस लेती है।

राहत फतेह अली खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे मशहूर गायक राहत फतेह अली खान सबसे बेहतरीन गायक है यह ज्यादातर दर्द भरे गानों के लिए मशहूर है यह एक गाने में अपनी आवाज देने के लिए पूरे 20 लाख रुपए की फीस लेते हैं।

अरिजीत सिंह

भारत के सबसे मशहूर और सबके पसंदीदा सिंगर्स में गिने जाने वाले अरिजीत सिंह किसी के परिचय के मोहताज नहीं है इनकी आवाज और इनके गानों के लाखों करोड़ों लोग दीवाने हैं इनकी आवाज लोगों के दिलों तक पहुंच जाती है यह एक गाने में अपनी आवाज देने के लिए 13 से 14 लाख रुपए तक की फीस लेते हैं।

सोनू निगम

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा और मशहूर सिंगर सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 में हरियाणा में हुआ था यह हिंदी बंगाली तमिल और तेलुगु के गायकार है उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “बेताब” से की थी और इनकी दूसरी फिल्म “जानी दुश्मन” थी इन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में बहुत से गानों में अपनी आवाज दी है और इनके गाने जैसे “बोले चूड़ियां” और “दिल ने यह कहा है दिल से” लोगों के बीच काफी लोकप्रिय भी रहा है सोनू निगम हर गाने के लिए 10 लाख रुपए तक की फीस लेते हैं।

मीका सिंह

मीका सिंह बहुत ही मशहूर गायक है इन्होंने बहुत सी फिल्मों में हिट गाने दिए हैं इनकी गायकी ने सभी लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है यह एक गाने के लिए 13 लाख रुपए की फीस लेते हैं।

नेहा कक्कड़

आप इनको तो बहुत ही अच्छी तरीके से जानते ही होंगे इन्होने अपनी गायकी से लोगों का मन मोह लिया है नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 में हुआ था इन्होंने अपनी सिंगिंग करियर की शुरुआत इंडियन आइडल में 2006 से किया था और इनका पहला गाना “नेहा-जी रॉकस्टार” था और यह आज के समय में युवा गायकों में से एक है यह हर गाने में अपनी आवाज देने के लिए ₹800000 रुपये फीस लेती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button