बॉलीवुड

मंदाकिनी-मोनिका से ममता कुलकर्णी तक, अंडरवर्ल्ड संग रिश्ते से बर्बाद हुआ इन 5 एक्ट्रेस का जीवन

हिंदी सिनेमा और अंडरवर्ल्ड का रिश्ता हमेशा से चर्चा में रहा है. 80 और 90 के दशक में हिंदी सिनेमा में अंडरवर्ल्ड का प्रभाव देखने को मिलता था. इस दौरान कई कलाकारों के अंडरवर्ल्ड संग रिश्ते बने. खासकर कई बॉलीवुड अदाकाराओं का अंडरवर्ल्ड संग रिश्ता चर्चा में रहा है.

अक्सर बॉलीवुड अदाकाराएं बॉलीवुड अभिनेताओं संग अपने रिश्ते से सुर्खियां बटोरती है लेकिन कई एक्ट्रेस ऐसी भी है जिनका रिश्ता अंडरवर्ल्ड डॉन संग रहा है. अंडरवर्ल्ड के डॉन संग कई अभिनेत्रियों ने इश्क लड़ाया है. लेकिन अंडरवर्ल्ड संग रिश्ता जोड़ने से उनका जीवन और फ़िल्मी करियर दोनों बर्बाद हो गए. बता दें कि इन एक्ट्रेस में से कुछ को अपने किए के कारण जेल की हवा भी खानी पड़ी. आइए आज आपको हिंदी सिनेमा की 5 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं.

मोनिका बेदी…

monica bedi

अभिनेत्री मोनिका बेदी एक समय हिंदी सिनेमा का लोकप्रिय नाम थीं. मोनिका बेदी ने अपनी खूबसूरती से लाखों दिलों को बहलाया. वहीं उनकी खूबसूरती पर अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम भी फ़िदा हो गया था. दोनों कई सालों तक रिश्ते में रहे और बताया जाता है कि दोनों ने एक मस्जिद में शादी भी कर ली थी. हालांकि बाद में दोनों का रिश्ता टूटा था और अभिनेत्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. मोनिका को जेल की हवा भी खानी पड़ी.

अनीता अयूब…

daud ibrahim and anita ayub

अंडरवर्ल्ड के सबसे बड़े डॉन माने जाने वाले दाऊद इब्राहिम का अफेयर कभी अभिनेत्री अनीता अयूब से था. बताया जाता है कि अनीता अयूब और दाऊद का रिश्ता काफी सुर्ख़ियों में था. दोनों एक दूजे के बेहद करीब थे. बात दें कि दाऊद संग अनीता के संबंध होने से एक्ट्रेस को जावेद सिद्दकी ने अपनी फिल्म में लिया नहीं था. ऐसे में दाऊद ने जावेद सिद्दकी की हत्या करवा दी थी.

मंदाकिनी…

mandakini and daud ibrahim

मंदाकिनी अपनी पहली ही फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से दर्शकों के दिलों पर छा गई थीं. उनकी खूबसूरती और नीली आंखों पर हर कोई फ़िदा था. बताया जाता है कि मंदाकिनी का अफ़ेयर कभी दाऊद इब्राहिम से चला था. दोनों की एक तस्वीर भी वायरल हुई थी जहां दोनों दुबई में एक क्रिकेट मैच देखते हुए नजर आए थे. लेकिन मंदाकिनी ने कभी दाऊद संग अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया.

ममता कुलकर्णी…

mamta kulkarni

90 के दशक में अभिनेत्री ममता कुलकर्णी काफी लोकप्रिय हुई थीं. वे बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही काफी खूबसूरत भी थीं. ममता कुलकर्णी ने अपने अच्छे भले करियर को अंडरवर्ल्ड के विक्की गोस्वामी संग रिश्ते से बर्बाद कर लिया था. दोनों शादी भी कर चुके थे. बाद में अभिनेत्री को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था.

सोना (शाहजहां बेगम)…

haji mastan

एक समय हाजी मस्तान मुंबई का डॉन हुआ करता था. हाजी का अफ़ेयर अभिनेत्री सोना (शाहजहां बेगम) से चला था. दोनों ने शादी भी कर ली थी. हालांकि जल्द ही हाजी की मौत हो गई थी और इसके बाद सोना के बुरे दिन शुरू हो गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button