बॉलीवुड

Photos : 19 साल छोटी एक्ट्रेस से संजय दत्त ने की थी तीसरी शादी, सालगिरह पर देखें वेडिंग एल्बम

बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त खूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. साल 1981 में आई फिल्म ‘रॉकी’ से संजय दत्त ने अपने करियर की शुरुआत की थी. जल्द ही वे बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता बन गए थे. बड़े पर्दे पर उनकी अदाकारी को खूब पसंद किया गया है. अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले संजय ने लोगों का ध्यान अपनी निजी जिंदगी से भी खूब खींचा है.

संजय दत्त संजू या ‘संजू बाबा’ के नाम से भी फैंस के बीच लोकप्रिय हैं. संजय दत्त की कई महिलाओं संग संबंध रहे थे. हिंदी सिनेमा में रेखा और माधुरी दीक्षित जैसी बड़ी अदाकाराओं संग उनका नाम जुड़ा. जबकि उन्होंने एक-दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां की. उनकी पहली शादी दिवंगत अभिनेत्री ऋचा शर्मा से साल 1987 में हुई थी.

ऋचा और संजय दत्त की हदी ज्यादा लंबी नहीं चली. दरअसल ऋचा को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो गई थी और इस वजह से उनका साल 1996 में निधन हो गया था. इसके बाद संजू ने साल 1998 में दूसरी शादी रिया पिल्लई से की थी. लेकिन यह रिश्ता भी सफल नहीं रहा. दोनों ने तलाक ले लिया था.

साल 2008 में संजय दत्त ने तीसरी शादी की थी दिलनवाज शेख से. दिलनवाज शेख ने संजय दत्त के प्यार में अपना इस्लाम धर्म और नाम छोड़ दिया था.

उनकी पहचान अब मान्यता दत्त के रुप में होती है. दोनों की शादी 11 फरवरी 2008 को हुई थी. कपल की शादी को सफलतापूर्व 15 साल पूरे हो चुके हैं.

शादी के समय संजय दत्त की उम्र करीब 48 साल थी. तो वहीं तब 29 साल की थी. बता दें कि दोनों के बीच उम्र का फासला 19 साल का है. संजू बाबा अपनी पत्नी से उम्र में 19 साल बड़े है.

संजय दत्त की दुहन बनी मान्यता शादी की तस्वीरों में बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं. बता दें कि मान्यता पहले बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने अजय देवगन की फिल्म ‘गंगाजल’ में एक आइटम नंबर भी किया था.

संजय और मान्यता की शादी में अभिनेता सुनील शेट्टी अपनी पत्नी माना शेट्टी के साथ पहुंचे थे. सुनील के साथ इस शादी में अन्य कई सेलेब्स भी नजर आए थे.

संजय दत्त की पत्नी मान्यता बेहद खूबसूरत है. वे अपनी खूबसूरती से हर किसी का दिल जीत लेती है.

दो जुड़वा बच्चों के माता-पिता हैं संजय-मान्यता

संजू बाबा और मान्यता दत्त शादी के बाद दो जुड़वां बच्चों के माता-पिता बने थे. कपल का एक बेटा और एक बेटी है. बेटे का नाम शहरान दत्त और बेटी का नाम इकरा दत्त है.

sanjay dutt

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button