अन्य

जवानी में बेहद खूबसूरत थी टीना, राजेश खन्ना-संजय दत्त से चला अफेयर, फिर अनिल अंबानी से की शादी

अंबानी परिवार की छोटी बहू यानी कि टीना अंबानी किसी पहचान की मोहताज नहीं है. टीना अंबानी देश के अमश्हूर कारोबारी अनिल अंबानी की पत्नी हैं. जबकि कभी उनकी पहचाना बॉलीवुड अभिनेत्री के रुप में भी थीं. 80 के दशक में टीना ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था.

टीना अंबानी का नाम कभी राजेश खन्ना और संजय दत्त जैसे सुपरस्टार संग भी जुड़ा था. हालांकि दोनों के ही साथ टीना का रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया था. बाद में टीना ने अनिल अंबानी से शादी कर ली थी और शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग करियर से दूरी बना ली थी.

टीना अंबानी 66 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 11 फरवरी 1957 को मुंबई में हुआ था. टीना आज भी इस उम्र में भी खूबसूरत नजर आती हैं. वही जब वे बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री सक्रिय थी तब भी काफी खूबसूरत थीं. उनकी खूबसूरती के काफी चर्चे हुआ करते थे.

टीना की पुरानी तस्वीरें देखकर आप भी उनके दीवानी हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर उनकी पुरानी कई तस्वीरें मौजूद है. बता दें कि हाल ही में टीना ने अपना 66वां जन्मदिन मनाया था. कभी टीना अंबानी टीना मुनिम हुआ करती थी. शादी के बाद टीना ने पति का सरनेम अपना लिया था.

टीना के जन्मदिन के मौके पर उनके फैन पेज ने सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें साझा की थी और बड़ा सा कैप्शन भी दिया था. टीना की तस्वीरें पोस्ट करने के साथ कैप्शन में लिखा था कि, ”18 साल की उम्र में उन्होंने देश परदेश से अपनी फिल्मी यात्रा शुरू की थी. ये रास्ता आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. हालांकि उन्होंने सबसे बड़ा फैसला तब लिया, जब उन्होंने फिल्मी करियर को आगे न बढ़ाने का फैसला लिया”.

आगे फैन पेज की ओर से लिखा गया था कि, ”मेरे पास उनकी तारीफ करने के लिए ज्यादा शब्द नहीं हैं. उनका अनुभव हमें प्रेरणा देता है. आज उन्होंने ये मुकाम खुद के बदौलत हासिल किया है. उन्होंने हमेशा अपनी जिंदगी अपने तरीके से जी है और यही उनमें खास बात है. हम सब उनसे बहुत प्यार करते हैं”.

वहीं मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने टीना के लिए हाल ही में एक पोस्ट करते हुए लिखा कि, ”कभी करिश्माई, विचारशील और शालीन टीना अंबानी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई. टीना अंबानी हाल ही में 11 फरवरी 2023 को 66 साल की हो गई हैं. सच कहूं तो कोई भी शब्द वास्तव में उनके जैसी महिला के लिए मेरे प्यार और प्रशंसा को व्यक्त नहीं कर सकता है”.

1991 में अनिल अंबानी से की थी शादी

टीना ने साल 1991 में अनिल अंबानी से शादी की थी. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था.

2 बेटों के माता-पिता हैं टीना-अनिल

शादी के बाद टीना और अनिल दो बेटों के माता-पिता बने. कपल के बेटों के नाम जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button