बॉलीवुड

अभिषेक–करिश्मा की Love Story में विलन बन गई थी जया बच्चन, रख दी ऐसी शर्त टूट गई सगाई

बॉलीवुड में अक्सर दिलचस्प लव स्टोरीज सामने आती रहती हैं। हालांकि हर प्रेम कहानी का सुखद अंत नहीं होता है। अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की प्रेम कहानी को ही देख लीजिए। इन दोनों की सगाई हो गई थी। लेकिन अंतिम समय पर यह सगाई टूट गई और करिश्मा कपूर बच्चन परिवार की बहू बनते–बनते रह गई। इस रिश्ते के टूटने की सबसे बड़ी वजह अभिषेक और करिश्मा की मम्मी रही।

इस शर्त के कारण टूटी अभिषेक करिश्मा की सगाई

अभिषेक और करिश्मा की पहली मुलाकात श्वेता नंदा बच्चन की शादी में हुई थी। यही से दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। इसके बाद अभिषेक और करिश्मा ने सगाई भी कर ली। यह सगाई बड़ी धूमधाम से हुई थी। हालांकि शादी से पहले अभिषेक की मम्मी यानी जया बच्चन ने करिश्मा कपूर के सामने एक शर्त रख दी थी। यह सब करिश्मा और उनकी मम्मी बबीता कपूर को पसंद नहीं आई। इस कारण यह सगाई टूट गई और शादी तक बात नहीं पहुंच सकी।

दरअसल जया बच्चन चाहती थी कि करिश्मा कपूर शादी के बाद फिल्मों में काम ना करें। हालांकि करिश्मा की मम्मी बबीता कपूर को यह बात पसंद नहीं आई। तब करिश्मा का करियर अपने पिक पर था। वहीं अभिषेक ने नई-नई इंडस्ट्री में शुरुआत की थी। ऊपर से अभिषेक के खाते में कोई बड़ी हिट फिल्में भी नहीं थी। इसलिए बबीता चाहती थी कि उनकी बेटी करिश्मा शादी के बाद भी फिल्मों में काम करें।

करिश्मा की मम्मी भी बनी थी रोड़ा

बबीता कपूर नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी का करियर शादी के बाद खत्म हो जाए। ऐसा भी कहा जाता है कि बबीता ने शादी से पहले बच्चन परिवार के सामने एक शर्त रख दी थी। बबीता चाहती थी कि अमिताभ बच्चन अपनी प्रॉपर्टी का कुछ हिस्सा अभिषेक के नाम कर दें। यह बात बच्चन परिवार को अच्छी नहीं लगी और इस कारण ही यह रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया। इस सगाई के टूटने के बाद करिश्मा और अभिषेक ने अलग-अलग राह पकड़ ली।

करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचा ली। इस शादी से उन्हें 2 बच्चे भी हुए। हैरत की बात यह थी कि संजय पहले से तलाकशुदा थे। संजय और करिश्मा की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई और फिर दोनों का तलाक हो गया। अब करिश्मा अकेले ही अपने दोनों बच्चों की परवरिश कर रही है। फिल्मों में भी करिश्मा कमी नजर आती है। शादी के बाद उनका करियर एक तरह से लगभग खत्म हो गया।

दूसरी तरफ अभिषेक बच्चन की बात करें तो उन्होंने ऐश्वर्या राय से शादी रचा ली। इस शादी से हमने एक बेटी आराध्या बच्चन हुई। यहां दिलचस्प बात यह रही कि ऐश्वर्या ने शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना जारी रखा। हालांकि वह पहले की तुलना में कम फिल्मों में नजर आई। वहीं अभिषेक बच्चन का फिल्मी करियर की शादी के बाद ठीक-ठाक ही रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button