दिलचस्प

फ्रेंडशिप का तोहफा: पापा की आलमारी से 46 लाख रूपये चुरा कर इस लड़के ने दोस्तों को बंटे तोहफ़े

लोगों के द्वारा अक्सर ऐसा कहा जाता है कि आपका प्यार भले ही आपकी जिंदगी के किसी भी मोड़ पर आपका साथ छोड़कर चला जाए परंतु आपका सच्चा दोस्त आपकी जिंदगी के किसी भी मोड़ पर आप को धोखा नहीं दे सकता। आपने अब तक अपने जीवन में दोस्ती के ऊपर बनी कई सारी फिल्मों को भी जरूर देखा होगा। फिल्मों में दिखाए जाने वाली दोस्ती की ये किस्से कहानियाँ बनावटी हुआ करती हैं। परंतु आज हम आपको असल जिंदगी में दोस्ती की एक ऐसी घटना के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में जानकारी आप भी हैरान रह जाएंगे। तो चलिए बताते हैं आपको इस घटना के बारे में-

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह घटना मध्यप्रदेश के जबलपुर की बताई जा रही है। इस घटना के मुताबिक फ्रेंडशिप डे के दिन एक लड़के ने अपनी दोस्ती को दिखाने के लिए अपने पिता के लॉकर में रखे 46 लाख रुपय चुरा लिया और चुराए गए उस पैसे को अपने दोस्तों के बीच बांट दिया। ऐसा बताया जा रहा है कि उस लड़के ने सबसे ज्यादा पैसे एक दिहाड़ी मजदूर के बेटे को दिया। आपको यह बात जानकर आश्चर्य होगा कि उस लड़के ने एक दो नहीं बल्कि पूरे 15 लाख रुपए मजदूर के बेटे को दे दिया। इसके साथ-साथ उस लड़के ने अपने होमवर्क कंप्लीट करने वाले दोस्तों को काफी ज्यादा पैसे दिए। अपने दोस्त के द्वारा मिले पैसे से उसके दोस्त ने एक गाड़ी तक खरीदा ली। इन सभी के अलावा उस लड़के ने अपने कोचिंग में पढ़ने वाले हर एक छात्र को एक स्मार्टफोन और एक ब्रेसलेट तोहफे के तौर पर दिया।

उस लड़के के द्वारा की गई इस हरकत की जानकारी उसके माता-पिता को उस वक्त लगी जब उनके पिता अपने द्वारा रखे गए पैसे को निकालने गए। जब उस लड़के के पिता ने अपनी अलमारी खोली तो उनके तो होश उड़ गए। उस लड़के के पिता के मुताबिक उन्होंने हाल के दिनों में ही अपना एक मकान बेचकर 60 लाख जमा किए थे। परंतु जब वह अपनी अलमारी को खोलकर देखने गए तो उनकी अलमारी से आधे से ज्यादा पैसे गायब थे। पैसे गायब होने के बाद उन्होंने इस घटना की शिकायत पुलिस थाने में कर दी। पुलिस के पास शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने घटना को लेकर उनके परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी। इसी दौरान उस शख्स के बेटे ने कुछ ऐसी जानकारी दें कि हर किसी के होश उड़ गए।

पुलिस वाले के मुताबिक शिकायत करने वाले व्यक्ति के बेटे ने पुलिस के सामने बताया कि वह फ्रेंडशिप डे के मौके पर अपने दोस्तों के बीच अपनी रौब जमाने के लिए उन्हें कई खास तोहफे दिए। बस इतना ही नहीं फ्रेंडशिप डे के मौके पर उसने अपनी गर्लफ्रेंड को लाखों की एक अंगूठी भी दी। इस तरह के मामले के सामने आने के बाद पुलिस वालों ने 15 लाख रुपए रिकवर कर लिए। इसके साथ ही साथ पुलिस वालों ने उसके दोस्तों के परिवार वालों से गुजारिश की है कि वह उसके पैसे वापस कर दे। हालांकि हम आपको बता दें कि इस मामले में उस लड़के की नाबालिग होने की वजह से उसके ऊपर किसी भी तरह का केस दर्ज नहीं किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button