19 सालों में इतना बदल गई हैं सोनपरी, इंडस्ट्री से दूर होकर कर रही हैं ये काम

19 सालों में इतना बदल गई हैं सोनपरी, इंडस्ट्री से दूर होकर कर रही हैं ये काम

आपने भी अपने बचपन में अपनी दादी और नानी से परियों की कहानियां सुनी होंगी। उस समय पर टीवी पर भी बच्चों के लिए परियों के बहुत से सीरियल आते थे, जिसमें परियां आसमान से आकर के बच्चों की मदद करती थीं। ऐसी ही एक सीरियल था सोनपरी। जहां आजकल के मार्डन समय में बच्चों के पास मोबाइल से फुरसत नहीं हैं। वहीं पुराने दिनों में बच्चों की दुनिया कहानियां सुनने और सुनाने में गुजर जाती थी। वो हमेशा से यही मानते थे कि आसमान में एक परी है जो हमेशा उनकी रक्षा करेगी।

अब जब परियों की बात हुई ही तो भला सोनपरी को कैसे भुलाया जा सकता है। जी हां साल 2000 में सोनपरी सीरियल से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली मृणाल कुलकर्णी जो लोगों के बीच सोनपरी के नाम से फेमस हो गई थीं। बच्चों को वो सोनपरी बहुत ही पसंद थी। उनको उनके नाम से ज्यादा लोग सोनपरी के नाम से जानते थे। आज हम आपको उसी सोनपरी की पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

बता दें कि मृणाल कुलकर्णी का जन्म 21 जून 1971 को पुणे में हुआ था। टीवी सीरियल के अलावा मृणाल ने कई मराठी फिल्मों में भी काम किया हैं। लेकिन बीते काफी समय से मृणाल किसी मराठी फिल्म में भी नजर नहीं आ रही हैं।  ऐसे में हम आपको बताते हैं कि बच्चों कि प्यारी सोनपरी इन दिन क्या कर रही है।

बता दें कि मृणाल को ने महज 16 साल की ही उम्र में उन्होंने मराठी टीवी सीरियल स्वामी से टीवी जगत में कदम रखा था। इस सीरियल में उन्होंने पेशवा माधोराव की पत्नी रमाबाई पेशवा का किरदार निभाया था। हालांकि मृणाल एक्टर तो बन गई थी लेकिन एक्टिंग में उनकी कोई खासी दिलचस्पी नहीं थी। मृणाल चाहती थी कि वो पहले अपनी पढ़ाई पूरी करें। लेकिन एक बार एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद इससे दूर होना काफी मुश्किल होता है और ऐसा ही हुआ मृणाल के साथ भी। बता दें कि जब मृणाल को की टीवी सीरियल से ऑफर आने लगे तो उन्होंने एक्टिंग के क्षेत्र में ही अपना करियर बनाने का सोच लिया।

मृणाल ने कई फेमस टीवी सीरियलों में तो काम किया ही, लेकिन वो विज्ञापन जगत का भी एक जाना-माना चेहरा बन गई थी। नतींजन मृणाल को सीरियल और विज्ञापन के अलावा फिल्मों में काम करने के भी ऑफर मिलने लगे थे। मृणाल ने मराठी फिल्मों के साथ ही बॉलीवुड की फिल्में आशिक, कुछ मीठा हो जाए, मेड इन चाइना और राम गोपाल वर्मा की आग जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

एक्टिंग के साथ ही मृणाल ने डायरेक्शन के क्षेत्र में भी अपना हाथ आजमाया है। उन्होंने मराठी फिल्म  प्रेम मांझे प्रेम मांझे प्रेम आस्था को डायरेक्ट किया है। बता दें कि इन सबके चलते हुए भी मृणाल ने अपनी पढ़ाई कभी नहीं छोड़ी। मृणाल ने ग्रेजुएशन खत्म करने के बाद ही अपने करीबी दोस्त रुचिर कुलकर्णी संग शादी  कर ली। बता दें कि अब मृणाल पर्दे पर कम ही दिखती हैं। वो आखिरी बार साल 2018 में आई मराठी फिल्म ये रे ये रे पैसा में नजर आई थीं।

Leave a Reply