बॉलीवुड

कुछ ऐसी थी नरगिस और सुनील दत्त की प्रेमकहानी, आग में कूदकर बचाई थी नरगिस जान

बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा नरगिस दत्त भले ही अब इस दुनिया में ना हो लेकिन उनकी अदाकारी के कायल लोग आज भी हैं। बता दें नरगिस ने अपनी एक्टिंग से इस इंडस्ट्री में नया मुकाम बनाया था। बता दें कि नगरिस की फिल्म मदर इंडिया में नरगिस ने एक्टिंग ने सबको अपना दीवाना बना लिया था। आज भी उनको उस फिल्म के लिए याद किया जाता है। बता दें कि नरगिस अपने फिल्मी करियर के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी लोगों की चर्चा का विषय बनी रहती हैं। आज नरगिस जी का जन्मदिन है और उनके जन्मदिन का खास मौके पर हम आपको उनकी लाइफ के कुछ अनसुने किस्से बताएंगे।

सुनील दत्त और नरगिस की प्रेम कहानी

बता दें कि सुनील दत्त और नरगिस एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे, लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि उनके प्यार की शुरूआत कैसे हुई थी। फिल्मों में आपने सीन देखा होगा कि हिरोईन आग में फंस जाती है और फिर हीरो बिना अपनी जान की परवाह किए आग में कूद जाता है, हिरोइन को बचा लेता है और वहीं से दोनों के प्यार की शुरूआत होती है। बता दें कि ये फिल्मी सीन नरगिस और सुनील दत्त की लाइफ में सच में हुआ था।

जी हां बात है फिल्म मदर इंडिया की शूटिंग की बता दें कि गुजरात के बिलिमोर गांव में फिल्म मदर इंडिया का सेट लगा हुआ था। वहीं फिल्म का एक सीन शूट करने के दौरान सेट पर आग लग गई थी। और नरगिस उसी आग में फंस गई थी। लेकिन सुनील दत्त बिना सोचे-समझे आग में नरगिस को बचाने के लिए कूद गए थे। उन्होंने नरगिस को तो बचा लिया था लेकिन वो इस आग में बुरी तरह से झुलस गए थे। यहां तक की उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था और नरगिस उनसे रोज मिलने जाती था। कहा जाता है इसके बाद से सुनील दत्त के लिए नरगिस का सोचने का रवैया बदल गया था। और यही से इन दोनों के प्यार की शुरूआत हुई थी।

कैंसर से हुई थी नरगिस की मौत

बता दें कि नरगिस अपनी शादी-शुदा जिंदगी तो जी पाई लेकिन अपने बेटे को कामयाब होता नहीं देख पाई थी। बता दें कि साल 1981 में संजय दत्त की डेब्यू फिल्म रॉकी रिलीज हुई थी। बता दें कि फिल्म रॉकी को साल 1981 में रिलीज होना था। लेकिन नरगिस को कैंसर हो गया था और उनकी तबीयत खराब हो गई थी। बता दें कि फिल्म 8 मई को रिलीज हुई थी और 3 मई को ही इस दुनिया को अलविदा कह  दिया था। बता दें कि जिस दिन फिल्म का पहला शो टेलीकास्ट हुआ था उस दिन नरगिस के लिए एक सीट खाली रखी गई थी।

बता दें कि नरगिस की तबीयत काफी खराब रहती थी, तब डॉक्टर ने उनको सलाह दी कि वो नरगिस जी का सपोर्ट सिस्टम हटवा दें लेकिन सुनील दत्त ने साफ इंकार कर दिया था और वो आखिरी वक्त पर नरगिस के साथ थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button