17 साल की इस लड़की के बाल हैं दुनियां में सबसे लंबे, जाने 6 फीट 3 इंच लंबे बालों का राज

बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चाँद लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. अधिकतर लड़कियों को लंबे बाल रखने का शौक होता हैं. हालाँकि फिर भी ये लड़कियां एक निश्चित लंबाई तक ही अपने बाल बढ़े करती हैं. लेकिन आज हम आपको 17 साल की एक ऐसी लड़की से मिलाने जा रहे हैं जिसके बालों की लंबाई और खूबसूरती देख आप अचंभित रह जाएंगे. गुजरात के मोडासा की रहने वाली 17 वर्षीय निलांशी पटेल के बालों की लंबाई हैरतअंगेज रूप से 6 फुट 3 इंच हैं.

इतने लम्बे बाल होने की वजह से निलांशी अपना खुद का ही पुराना गिनीज रिकॉर्ड तोड़ चुकी हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नवंबर 2018 में निलांशी ने पहली बार गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाया था. उस दौरान उनके बालों की लंबाई 5 फीट 7 इंच हुआ करती थी. तब उन्होंने अर्जेंटीना की एक किशोरी का सबसे लम्बे बालों का रिकॉर्ड तोड़ा था. इसके बाद सितंबर 2019 में निलांशी के बालों की लंबाई 6 फीट 3 इंच हो गई. ऐसे में उन्होंने अपना स्वयं का पुराना गिनीज बुक का रिकॉर्ड तोड़ दिया और फिर से नाम दर्ज करवा लिया.

अपने घने लम्बे बालों की वजह से निलांशी की लाइफ किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं. वे जब भी बाहर जाती हैं तो लोग उन्हें देखते ही रह जाते हैं. कई पास में आकर सेल्फी लेते हैं तो कुछ उनसे इन सुंदर लम्बे बालों का राज पूछते हैं. निलांशी बताती हैं कि उन्होंने पिछले 11 सालों से अपने बाल नहीं काटे हैं. यहाँ तक कि वे बालों की ट्रिमिंग भी नहीं करती हैं.

6 अगस्त 2002 में जन्मी निलांशी बताती हैं कि जब वे 6 साल की थी तो एक हेयर ड्रेसर ने उनके बाल बेकार तरीके से काट दिए थे. इसके बाद उन्होंने निर्णय लिया कि वे आज के बाद कभी अपने बाल नहीं कटवाएगी. बस फिर 11 सालों में बाल ना कटवाने की वजह से उनकी लंबाई 6 फीट तीन इंच तक जा पहुंची. इस तरह उन्होंने दो बार गिनीज बुक में अपना नाम भी अंकित करवा लिया.

निलांशी गुजरात के मोडासा के सायरा गांव में रहने वाली ब्रिजेश पटेल और कामिनीबेन पटेल की बेटी हैं. निलांशी के माता पिता शिक्षक हैं. निलंशी उनकी इकलौती बेटी हैं. फिलहाल वे 12वीं क्लास में विज्ञान की स्टूडेंट हैं. इतने लंबे बाल होने से अटेंशन जरूर मिलती हैं लेकिन इनकी देखरेख करना भी कोई आसान काम नहीं हैं. अपने बालों को जमीन से दूर रखने के लिए निलांशी को ऊँची हील की सैंडल पहननी पड़ती हैं.

इसके साथ ही वे सप्ताह में सिर्फ 1 बार ही बाल धो पाती हैं. वहीं बालों में तेल वे हफ्ते में 2 बार लगाती हैं. इस काम के लिए उन्हें अपनी मम्मी कामिनीबेन की सहयता लेनी पड़ती हैं. बालों को सुखाने के लिए भी निलांशी अधिकतर धुप में बैठ जाती हैं. बहुत रेयर केस में ही वे हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा जब भी वे कोई स्पोर्ट्स एक्टिविटी या स्विमिंग इत्यादि करती हैं तो बालों का जुड़ा बाँध लेती हैं. आमतौर पर वे बालों की चोटी बना कर ही रखती हैं.

वैसे आपको लंबे बालों वाले ये प्यारी लड़की कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताए.

Leave a Reply