लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बनें ये दंपत्ति, वॉट्सऐप की मदद से किया 20 किलो वजन कम

कई ऐसे लोग हैं जो कि फिट शरीर पाने की तमन्ना रखते हैं। लेकिन जिम ज्वाइन करने के बाद भी फिट शरीर पाने में असफल रहे जाते हैं और हताश होकर जिम छोड़ देते हैं। अगर आप भी इन्हीं लोगों में से हैं तो आप इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें। क्यों आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको वजन कम करने से जुड़ी एक ऐसी कहानी बताने जा रहें हैं। जिसको पढ़ने के बाद आपको वजन कम करने की प्रेरणा मिलेगी और आप भी एक सेहतमंद शरीर आसानी से पा सकेंगे।

राजस्थान के सिरोही में रहने वाले आदित्य उन लाखों लोगों के लिए प्रेेरणा हैं, जो लोग अपना वजन कम करने की इच्छा रखते हैं। आदित्य कुछ सालों पहले काफी मोटे हुआ करते थे और अधिक वजन से परेशान रहा करते थे। आदित्य की तरह ही इनकी पत्नी गायत्री शर्मा का भी वजन काफी अधिक हुआ करता था और वो भी अपने वजन से दुखी रहा करती थी।

वॉट्सऐप की मदद से मिली वजन कम करने की प्रेरणा

अपना वजन कम करने के लिए आदित्य और उनकी पत्नी ने एक दिन एक वॉट्सऐप पर फिटनेस एडवाइज देने वाले एक ग्रुप को ज्वॉइन किया और इस गुप्र को ज्वॉइन करने के बाद इन दोनों की जिंदगी एकदम से बदल गई और इन्हें वजन कम करने की प्रेरणा मिली।

आदित्य के अनुसार एक दिन उनको वॉट्सऐप पर एक फिटनेस एडवाइज ग्रुप के बारे में पता चला और इन्होंने इस ग्रुप को ज्वॉइन कर लिया। इस ग्रुप को ज्वॉइन करने के बाद इनको वजन कम करने से जुड़ी कई सलाह मिली और इन सलाहों पर इन्होंने और इनकी पत्नी के अमल किया। इसके बाद इन्होंने अपने शहर का एक जिम ज्वॉइन किया और जिम ज्वॉइन करने के 6 महीने के बाद ही आदित्य ने अपने  20 किलो वजन कम कर लिया और इनकी पत्नी ने 4 महीनों में 10 किलो तक का वजन घटा लिया।

खोला अपना जिम

आदित्य के अनुसार उन्होंने साल 2015 में वजन कम करने का फैसला किया था। जिसके बाद उन्होंने एक जिम ज्वॉइन किया। जिम में आदित्य रोज 2 घंटे कसरत किया करते थे। कसरत के साथ-साथ अपनी डाइट पर भी विशेष ध्यान दिया करते थे। नियमित रूप से जिम करने के चलते उनका वजन धीरे-धीरे कम होने लग गया और आज उन्होंने एक फिट शरीर पा लिया है। वजन कम होने के बाद आदित्य ने खुद का एक जिम भी खोला और इस जिम में ये बतौर फिटनेस कोच बनकर कई ऐसे लोगों की मदद करते हैं जो कि अधिक वजन से परेशान हैं।

इस तरह से करें वजन कम

आदित्य का मानना है कि वजन कम करना बेहद ही आसान है। आप बस एक अच्छी डाइट का पालन करें और ड्रिंक, जंक फूड और सिगरेट पीना पूरी तरह से छोड़ दें। वजन कम करने के लिए आप सबसे पहले अपना एक लक्ष्य बनाएं और एक अच्छे जिम को ज्वॉइन करें। जिम ज्वॉइन करने के बाद अपनी बॉडी के हिसाब से डाइट तैयार करें और प्रोटीन जरूर लें। अगर आप अच्छे से रोज जिम में दो घंटे तक कसरत करते हैं तो आपका वजन आसानी से कम होने लग जाएगा। वजन कम करने के लिए आप बैक-बायसेप, चेस्ट-ट्राइसेप,शोल्डर, कंपाउंड लिफ्ट, स्क्वाट्स, डेड लिफ्ट और वेट ट्रेनिंग किया करें। इन कसरतों को करने से वजन कम होने लग जाएगा और आपको एक सेहतमंद शरीर मिल जाएगा।

Leave a Reply