केले के पेड़ पर अर्पित करें इनमें से कोई एक चीज, भाग्य होगा तेज, बृहस्पति भगवान होंगे प्रसन्न

DMCA.com Protection Status

अक्सर लोग देवी-देवताओं की पूजा करके अपने जीवन की परेशानियों से छुटकारा पाने की प्रार्थना करते हैं, हर कोई व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में कभी भी कोई परेशानी ना आए और वह अपने जीवन में खूब तरक्की प्राप्त करें, वैसे हफ्ते का हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित होता है, उसी तरह गुरुवार का दिन बृहस्पति भगवान का दिन माना गया है, इस दिन इनकी पूजा अर्चना की जाती है, ऐसा बताया जाता है कि अगर गुरुवार के दिन बृहस्पति भगवान की पूजा की जाए तो इससे व्यक्ति का भाग्य मजबूत बनता है इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन कुछ उपाय किए जाए तो इससे व्यक्ति के जीवन में ढेरों खुशियां आती है और उसका भाग्य चमक सकता है।

अगर आप गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में कुछ खास चीजें अर्पित करते हैं तो इससे आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत बनेगा, इसके साथ ही आपको धन की प्राप्ति होगी, इन उपायों को करने से बृहस्पति भगवान आपसे प्रसन्न होंगे।

केले के पेड़ पर अर्पित करें इनमें से कोई एक चीज

  • अगर आप गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में चंदन के वृक्ष की लगभग 9 डालिया डालते हैं तो इससे आपको धन प्राप्त होने की संभावना बढ़ती है, इस उपाय को करने से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है।
  • अगर आप अपने भाग्य को तेज बनाना चाहते हैं तो आप गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ पर पानी के साथ हल्दी वाला जल अर्पित कीजिए, इससे आपका भाग्य मजबूत होगा और आपको नौकरी के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी, यह उपाय व्यापारियों के लिए भी बहुत ही फायदेमंद साबित होता है, इससे आपके व्यापार में बढ़ोतरी होती है।

  • अगर आप अपने जीवन में खुशियां प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में थोड़ा सा गुड़ और भीगी हुई चने की दाल अर्पित कीजिए, इससे बृहस्पति भगवान की कृपा दृष्टि हमेशा आपके ऊपर बनी रहती है।
  • अगर आप कोई नया कार्य आरंभ करने वाले हैं तो आप गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में जल में चीनी मिलाकर अर्पित कीजिए, इससे आपका कार्य सफल होगा, अगर आपका कोई कार्य पूरा नहीं हुआ है तो वह भी पूरा हो जाएगा।

  • अक्सर लोगों के जीवन में बहुत सी मुश्किलें उत्पन्न होती हैं, अगर आप अपने जीवन की मुश्किलों से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो केले के पेड़ की जड़ में आप हल्दी की साबुत गांठे अर्पित कीजिए, इससे आपके जीवन की सभी समस्याएं बहुत ही शीघ्र दूर होंगी।
  • हर व्यक्ति की कामना होती है कि वह धनवान बने, अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो इसके लिए आप गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में ₹1 रुपये का सिक्का गाड़ दीजिए, इससे धन की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और पैसा आपके पास खींचा चला आएगा।
  • अगर आप गुरुवार के दिन स्नान करने के पश्चात केले के पेड़ पर जल अर्पित करते हैं तो इससे आपको शुभ परिणाम हासिल होता है, इस उपाय को करने से आपके सभी कार्य बहुत ही शीघ्र पूरे होंगे और आपको अपने कामकाज में सफलता हासिल होगी।

Recommended For You

Sohan Mahto

About the Author: Sohan Mahto

Leave a Reply