महादेव की पूजा के दौरान इन 5 बातों का रखें ध्यान, कष्ट होंगे दूर, रिश्ते बनेंगे मजबूत

सभी देवताओं में सबसे शीघ्र प्रसन्न होने वाला देवता महादेव को माना गया है यह अपने भक्तों की पूजा अर्चना से बहुत शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं अगर आप... Read more »

भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए आज ही करें यह उपाय, सभी समस्याओं का होगा हल, खुलेगा धन मार्ग

सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी ना किसी देवी देवता को समर्पित होता है इसी प्रकार सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित है अगर इस दिन भोलेनाथ की पूजा... Read more »




ये 5 आदतों वाली महिलाएं पति के लिए होती हैं भाग्यशाली, ये साक्षात मानी जाती हैं लक्ष्मी का रूप

हिंदू धर्म में स्त्रियों को लक्ष्मी का रूप माना जाता है एक स्त्री होती है जो किसी भी घर को स्वर्ग बना सकती है और स्त्री चाहे तो किसी... Read more »

हिंदी दिवस :100 साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया गांधी जी का सपना, वाजपेयी ने बताई थी इसकी वजह

आज 14 सितम्बर को पूरी दुनिया में हिंदी दिवस मानाया जाता है। आज हिंदी भाषा जिस तेज़ी से विकास कर रही है, उसके लिए पिछले समय में इसके लिए... Read more »

नज़र लगने को लेकर वैज्ञानिकों का ख़ुलासा, आँखों से निकलती हैं कुछ तरंगे, जो डालती है बुरा प्रभाव

अक्सर आपने देखा होगा कि आपको बिना किसी वजह के ही जीवन में कई परेशनियाँ घेर लेती हैं। जैसे अचानक से ही आपके या आपके किसी प्रियजन के साथ... Read more »

अगर खुदाई के दौरान मिलते हैं मरे हुए जीव या घर में ज़्यादा चूहे हो तो आती है कोई भयंकर मुसीबत

इंसान के जीवन में कई ऐसी घटनाएँ होती हैं जो शुभ और अशुभ दोनो ही होती है। जब कोई शुभ घटना होती है तो व्यक्ति को इससे काफ़ी ख़ुशी... Read more »

जानिये क्यों माना जाता है की शमशान गए हैं तो वापस लौटते समय भूलकर भी नहीं देखना चाहिए पीछे

हर इंसान के जीवन में सुख-दुःख लगा रहता है। कुछ लोगों के जीवन में ज़्यादा सुख रहता है तो वहीं कुछ लोगों के जीवन में ज़्यादा दुःख रहता है।... Read more »

हिंदी दिवस स्पेशल: जानिए हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने की कोशिश में कुछ नामचीन साहित्यकारों की राय

किसी भी देश के विकास में उसकी भाषा का बड़ा योगदान होता है। किसी भी देश की भाषा आम आदमी की भाषा होती है। बात की जाए भारत के... Read more »

वायुसेना चीफ़ ने कहा, भारत के पास हथियारों की बहुत ज़्यादा कमी, राफ़ेल विमान से मिलेगी मज़बूती

राफ़ेल विमान सौदे को लेकर लगातार कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल भाजपा को घेरने की कोशिश में लगे हुए हैं। यहाँ तक कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री... Read more »

माल्या के ख़ुलासे के बाद राहुल गांधी ने बोला भाजपा पर हमला, कहा- मामले की जाँच करवाएँ पीएम

बुधवार को दिए गए विजय माल्या के बयान के बाद से देश की राजनीति में काफ़ी हलचल मची हुई है। माल्या ने अपने बयान में कहा कि वह देश... Read more »