बॉलीवुड

सारिका : मां से की लड़ाई, शादी से पहले बन गईं मां, पति ने दिया तलाक, फिर बेटियों ने भी छोड़ा साथ

मशहूर अभिनेत्रा सारिका का फिल्मी करियर अच्छा खासा रहा है. उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. सारिका का पूरा नाम सारिका ठाकुर है. सारिका का जन्म 5 दिसंबर 1960 को नई दिल्ली में हुआ था. सारिका को शुरू से ही घर में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था.

सारिका जब बहुत छोटी थी तब उनके माता-पिता के रिश्ते बिगड़ गए थे. दोनों इसके बाद अलग हो गए थे. ऐसे में सारिका की परवरिश उनकी मां ने की. लेकिन सारिका की कभी भी अपनी मां से बनी नहीं. सारिका का रिश्ता उनकी मां से खराब ही रहा. सारिका ने बचपन में ही काम करना शुरू कर दिया था.

माता-पिता के अलग हो जाने के चलते और मां द्वारा अकेले दम पर परवरिश किए जाने के कारण सारिका को छोटी उम्र में ही काम करना पड़ा था. दूसरी ओर वे इस वजह से स्कूल भी नहीं जा पाई थी. वहीं उन्होंने बचपन में आर्थिक तंगी भी झेली. हालांकि मां संग उनका रिश्ता ख़ास नहीं रहा. बताया जाता है कि उनकी मां उनके द्वारा कमाए गए सारे पैसे अपने पास रख लिया करती थी.

मां को छोड़ चेन्नई आ गई थीं सारिका

मां से अनबन के बाद फिल्मी दुनिया में काम करने के शौक के चलते सारिका अपना घर छोड़कर चेन्नई आ गई थीं. काम की तलाश में वे इधर उधर भटकती रही. आख़िरकार उन्हें काम मिलने लगा. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और इंडस्ट्री में अपने अभिनय के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी पहचान बनाई.

कमल हासन संग जुड़ा रिश्ता, शादी से पहले हो गई प्रेग्नेंट

sarika and kamal haasan marriage

इंडस्ट्री में काम करने के दौरान सारिका की मुलाकात दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार हमल हासन से हुई. दोनों की बीच दोस्ती हुई और फिर दोनों एक दूजे को डेट करने लगे. दोनों लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे. इसी बीच सारिका प्रेग्नेंट हो गई थीं. इतना ही नहीं सारिका शादी से पहले ही मां भी बन गई थीं.

1988 में की शादी

सारिका ने साल 1986 में बड़ी बेटी श्रुति हसन को जन्म दिया था. बता दें कि कमल और सारिका की बड़ी बेटी श्रुति हसन दक्षिण भारतीय सिनमा की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री हैं. 1986 में श्रुति को जन्म देने के बाद सारिका ने साल 1988 में कमल हसन से शादी की थी.

1991 में अक्षरा को दिया जन्म

साल 1991 में सारिका एक बार फिर मां बनी थीं. दूसरी बार उन्होंने अक्षरा हसन को जन्म दिया. बता दें कि कमल और सारिका की छोटी बेटी अक्षरा भी अभिनेत्री हैं.

शादी के 16 सालों के बाद सारिका और कमल का रिश्ता टूट गया था. दोनों ने साल 2004 में तलाक लेकर अपना रिश्ता खत्म कर लिया था. लेकिन इससे भी बड़ा झटका सारिका को तब लगा था जब तलाक के बाद उनकी दोनों बेटियों ने उनके साथ रहने से इंकार कर दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button