अध्यात्म

चैत्र अमावस्या के यह उपाय आपकी हर इच्छा करेंगे पूरी, घर पर मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

मनुष्य का जीवन बहुत ही कठिन माना गया है, मनुष्य को अपने जीवन में बहुत सी परेशानियों से गुजरना पड़ता है, कभी व्यक्ति को नौकरी की परेशानी रहती है तो कभी अपने व्यापार से संबंधित परेशानियां रहती है, कोई ना कोई जीवन में परेशानियां खड़ी हो जाती है, जिनसे छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति हर संभव कोशिश में लगा रहता है, परंतु शास्त्रों में कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको अगर व्यक्ति करता है तो इससे उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है, आपको बता दें कि 24 मार्च 2020 को चैत्र मास की अमावस्या है, ऐसे में अगर आप इस दिन कुछ उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में जो नौकरी व्यापार से संबंधित परेशानियां चल रही हैं उनसे आप छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

चैत्र मास की अमावस्या से ठीक दूसरे दिन ही मां दुर्गा की आराधना का सबसे बड़ा महापर्व चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो जाती है, ऐसे में अगर आप चैत्र अमावस्या पर कुछ सरल से उपाय करते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी और धन के साथ-साथ नौकरी, व्यापार से संबंधित परेशानियां भी दूर हो सकती है।

चैत्र अमावस्या के उपाय

  • शास्त्रों के अनुसार अगर आप चैत्र अमावस्या की रात को अपने घर के मुख्य दरवाजे की दोनों तरफ एक एक घी का दीपक जलाते हैं तो इससे आमदनी के मार्ग खुलते हैं और घर में मां लक्ष्मी का निवास होता है।
  • अगर आप माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए चैत्र मास की अमावस्या की रात को आप अपने घर की छत पर एक दीपक जलाएं, इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन भर पैसों की कमी नहीं होगी।

  • अगर आप धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप चैत्र अमावस्या के दिन सूर्यास्त के समय घर के मंदिर में आप एक गाय के घी का दीपक जलाएं, इस उपाय को करने से धन प्राप्ति के मार्ग हासिल होते हैं।
  • अगर आप अपने घर परिवार का वातावरण सुख शांति पूर्वक बनाए रखना चाहते हैं, अगर आप अपने घर में समृद्धि लाना चाहते हैं, तो इसके लिए चैत्र अमावस्या को सूर्यास्त के पश्चात घर के आंगन में लगे हुए तुलसी के पौधे के पास गाय के घी का दीपक जलाएं।
  • अगर आप अचानक धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप चैत्र अमावस्या की रात को पीपल के पेड़ के नीचे सरसो के तेल का दीपक जलाएं, इससे आपको धन लाभ मिलता है, ऐसा बताया जाता है कि इस उपाय को करने से विवाह में आ रही अड़चन, नौकरी की परेशानियां, व्यापार की दिक्कत और पितृदोष से भी मुक्ति मिलती है।

शास्त्रों के अनुसार देखा जाए तो चैत्र मास की अमावस्या को अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए बहुत ही विशेष दिन माना गया है, इस दिन कुछ साधारण से उपाय करके आप अपनी सभी इच्छाओं को पूरी कर सकते हैं, ऐसा बताया जाता है कि इस दिन किए गए उपाय असफल नहीं होते हैं, उपरोक्त कुछ चैत्र मास की अमावस्या के उपाय के बारे में जानकारी दी गई है, अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके घर परिवार पर मां लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहेगी और धन से जुड़ी हुई परेशानियों का अंत होगा, इस उपाय को करके आप अपनी अनेक समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button