बॉलीवुड

जब अपने पिता धर्मेंद्र से नफरत करने लगे थे बॉबी देओल, इस वजह से बिगड़ गया था बाप-बेटे का रिश्ता

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। 70 और 80 के दशक कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले धर्मेंद्र ने अपनी मेहनत के बलबूते पर एक्टिंग की दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल किया है। ना केवल धर्मेंद्र बल्कि उनके दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है। आज धर्मेंद्र के छोटे बेटे और अभिनेता बॉबी देओल अपना 54 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें….

bobby deol

बरसात से हर तरफ छा गए थे बॉबी
27 जनवरी 1969 को मुंबई में जन्मे बॉबी देओल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बरसात’ से की। पहली फिल्म से बॉबी देओल दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद बॉबी देओल ने ‘बादल’, ‘अपने’, ‘सोल्जर’, ‘दोस्ताना’, ‘झूम बराबर झूम’, ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ ‘और प्यार हो गया’, ‘बिच्छू’, ‘जुर्म’ और ‘दोस्ती’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

bobby deol

पिता से करने लगे थे नफरत
इसके बाद बॉबी की जिंदगी में एक ऐसा भी दौर आया जब वह अपने पिता धर्मेंद्र से नफरत करने लगे थे। इतना ही नहीं बल्कि बॉबी अपने पिता की एक भी बात नहीं सुनते थे और अपनी मनमर्जी करते रहते थे। एक इंटरव्यू के दौरान खुद बॉबी देओल ने खुलासा करते हुए कहा था कि, “मुझे अपने बचपन में पापा का बहुत प्यार नहीं मिला, वे शूटिंग में बिज़ी रहते थे। इससे हम लोगों के बीच गैप बढ़ गया था। एक वक्त ऐसा भी आया जब बॉबी अपने पिता धर्मेंन्द्र से नफरत करने लगे थे।

मेरे और पापा के रिलेशन खराब दौर से गुजर रहे थे। वह उन्हें मारते या डांटते नहीं थे, लेकिन वे हमेशा मेरे लिए चिंता करते थे। वहीं मैं वही करता था जो मुझे करना होता था। वहीं भाई सनी देओल अक्सर उन्हें समझाया करते थे।

आगे उन्होंने कहा कि, हालांकि कुछ समय के बाद मैं संभल गया, ये बात भी समझ गया कि पापा जो कह रहे हैं, मेरे भले के लिए ही कह रहे हैं। इसके बाद उन्होंने अपने काम पर फोकस करना शुरु कर दिया।”

bobby deol

बॉबी को मिलना बंद हो गई थी फ़िल्में
बता दें बॉबी देओल का करियर लगभग अच्छा खासा चल रहा था लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई। इस बीच उन्होंने कई मुश्किलों का सामना किया। कहा जाता है कि, उन्होंने साल 2016 में दिल्ली के नाइट क्लब में डीजे का काम शुरु कर दिया था। फिर इसी बीच साल 2018 में सलमान खान ने बॉबी को फिल्म ‘रेस 3’ का ऑफर दिया। फिल्म से बॉबी की धमाकेदार वापसी हुई। इसके बाद उन्होंने ‘आश्रम’ जैसी वेब सीरीज कर हर किसी को अपना दीवाना बना लिया। एक बार फिर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में बॉबी देओल का जलवा कायम है।

bobby deol

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button