बॉलीवुड

शाहरुख़ का छोटा भाई बनकर छा गया था ये एक्टर, अब जी रहा गुमनाम, लेटेस्ट लुक में पहचानना मुश्किल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले शाहरुख खान की फिल्म ‘मैं हूं ना’ बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी। फिल्म में पॉपुलर एक्ट्रेस सुष्मिता सेन, सुनील शेट्टी और अमृता राव जैसे बड़े कलाकारों ने काम किया था। इस फिल्म में शाहरुख खान के छोटे भाई के किरदार में जाने माने अभिनेता जायद खान नजर आए थे जिन्हें इस किरदार से काफी सफलता भी हाथ लगी थी।

zayed khan

हालांकि कुछ दिनों बाद जायद खान पूरी तरह से बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब हो गए। वह शाहरुख खान जैसे बड़े अभिनेता के साथ काम करने के बावजूद कोई खास कमाल नहीं कर पाए। बता दे हाल ही में एक्टर की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आई जिन्हें देखने के बाद फैंस दंग रह गए।

फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं जायद

zayed khan

बता दें, जायद ने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ से की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट जानी-मानी एक्ट्रेस ईशा देओल नजर आई थी। हालांकि उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद जायद खान ने फराह खान की फिल्म ‘मैं हूं ना’ जिससे उन्हें बड़ी सफलता भी हाथ लगी।

zayed khan

फिल्म में उन्होंने लक्ष्मण का किरदार निभाया था जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया। शाहरुख खान और उनकी जोड़ी को आज भी याद किया जाता है। इसके बाद जायद खान ‘फाइट क्लब’, ‘मिशन इस्तांबुल’ ‘शादी नंबर वन’, ‘वादा’, ‘दस’, ‘युवराज’ जैसी गिनी चुनी फिल्मों में नजर आए। आखरी बार उन्हें साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘शराफत गई तेल लेने’ में देखा गया था लेकिन उनकी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही।

zayed khan

रिपोर्ट की मानें तो लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद जायद खान को लगभग काम मिलना भी बंद हो गया था। उन्होंने खुद साल 2015 में एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें काम नहीं मिला जिसके बाद उन्होंने फिल्म में निर्देशन का निर्णय लिया, लेकिन उन्होंने कुछ दिनों के बाद फिल्में निर्देशित करना भी छोड़ दिया। गौरतलब है कि जायद खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के ही मशहूर परिवार से ताल्लुक रखते हैं। दरअसल, जायद खान रितिक रोशन की एक्सवाइफ यानी कि, सुजैन खान के छोटे भाई हैं। वहीं दिग्गज एक्टर फिरोज खान उनके ताऊ थे।

बचपन की दोस्त को बनाया हमसफ़र

zayed khan

बात करें एक्टर की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त मलाइका पारेख के साथ शादी रचाई थी। वह दो बच्चों के पिता हैं जिनका नाम जिदान और आरिफ खान है।

zayed khan

हाल ही में जायद खान की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें वह पूरी तरह से बदले हुए दिखाई दिए थे। रिपोर्ट की मानें तो जायद खान कम बैक करने वाले हैं। ऐसे में वह अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। अब वह पहले से ज्यादा हैंडसम हो गए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर अक्सर उनकी तस्वीरें वायरल होती रहती है।

zayed khan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button