बॉलीवुड

महानायक के बचपन का किरदार अक्सर निभाता था ये चाइल्ड एक्टर, आज है इस हालत में

फिल्मों की कहानी लीड स्टार के बचपन से शुरु होती है और फिर लव स्टोरी पर खत्म होती है. ऐसे कई बाल कलाकार थे जो एक फिक्स एक्टर के बचपन का किरदार अक्सर निभाता था और ज्यादातर लोग उसे उनके बचपन से जोड़कर उस किरदार को सच मानने लगते थे. इसी तरह अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार अक्सर दो या तीन बच्चे ही निभाते थे और उनमें से एक है विशाल देसाई, जिसने 70 के दशक में कई फिल्मों में काम किया. मगर धीरे-धीर वे इंडस्ट्री से गायब होते गए. महानायक के बचपन का किरदार अक्सर निभाता था ये चाइल्ड एक्टर, चलिए बताते हैं आज किस हालत में जी रहा है.

महानायक के बचपन का किरदार अक्सर निभाता था ये चाइल्ड एक्टर

बॉलीवुड में चाइल्ड रोल बहुत अहम होते हैं और पुराने समय में ही फिल्मों में एक्टर्स को किसी बड़े एक्टर के बचपन का किरदार दे दिया जाता था, लेकि 70 के दशक में अमिताभ बच्चन के चाइल्ड रोल को सबसे ज्यादा बार देखा गया है. फिल्म की नंबर रील खत्म होने तक यह चाइल्ड एक्टर भागते-भागते कब बड़ा हो जाता था इस बात का पता किसी को नहीं चल पाता था. ऐसे में आज हम बात करेंगे उस बाल कलाकार की जिसने ज्यादातर अमिताभ बच्चन के बचपन के किरदारों जिया है. इस क्यूट से दिखने वाले बच्चे का नाम विशाल है लेकिन इन्हें मास्टर बिट्टू के नाम से भी लोग जानते हैं. विशाल ने अमिताभ की हर दूसरी फिल्म में उनके बचपन का किरदार निभाया या उनके साथ देखा गया. विशाल ने अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म चुपके-चुपके, अमर अकबर एंथनी, याराना और दो और दो पांच में काम किया. मगर बड़े होने के बाद यह चाइल्ड एक्टर कभी भी बड़े परदे पर नजर नहीं आया.

आपको बता दें कि उन्हें अब एक्टिंग करना पसंद नहीं है और उन्होंने अह फिल्म इंडस्ट्री में ही रहकर कैमरे के पीछे यानी असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर काम किया. उन्होंने बाबुल, भूतनाथ और बागवान जैसी फिल्मों में बतौर असिस्टेंट काम किया है. ये सभी फिल्में अमिताभ बच्चन की ही रही हैं. विशाल ने कई टीवी सीरियल में असिस्टेंट के रूप में काम किया और हेमा मालिनी के सीरियल कामिनी और दामिनी को भी विशाल ने ही असिस्ट किया था.

 

 

विशाल पॉपुलर निर्देशक बीआर चोपड़ा को भी असिस्ट कर चुके हैं. विशाल एक एंटरटेनमेंट चैनल के क्रिएटिव डायरेक्टर भी हैं. विशाल का मानना है कि अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभाना उनके लिए गर्व की बात है और वे इसे हमेशा याद रखेंगे. इस साल की शुरुआत में उनकी निर्देशित फिल्म वीरगति रिलीज हुई थी और देशभक्ति पर आधारित यह फिल्म इस साल 26 जनवरी को पर्दे पर आई.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button