बॉलीवुड

जब ऐश्वर्या राय का नाम सुनकर डर से कांप गई थी सुष्मिता सेन, मां ने कहा- जाओ और ऐश्वर्या को हराओ

सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय बच्चन हिंदी सिनेमा की दो बेहतरीन और खूबसूरत अदाकाराएं हैं. इन दोनों अदाकाराओं ने न केवल भारत में खूब नामा कमाया बल्कि अपने देश का नाम पूरी दुनिया में भी रौशन किया था. सुष्मिता और ऐश्वर्या फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही अपने नाम की छाप दुनियाभर में छोड़ चुकी थी.

गौरतलब है कि फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ऐश्वर्या साल 1994 में मिस वर्ल्ड बनी थीं. वहीं इसी साल सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. सुष्मिता का भी तब तक फ़िल्मी दुनिया में प्रवेश नहीं हुआ था. हालांकि मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड बनने के बाद दोनों हसीनाओं के लिए फ़िल्मी जगत के दरवाजे खुल गए थे.

sushmita sen and aishwarya rai

जब सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था तब वे महज 18 साल की थीं. बता दें कि सुष्मिता मिस यूनिवर्स जीतने वाली पहले भारतीय महिला हैं. वहीं ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब करीब 21 साल की उम्र में जीता था. एक ही साल में भारत की इन दो हसीनाओं ने बड़ा कारनामा कर दिखाया था.

वैसे आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स बनने से पहले ऐश्वर्या को लेकर सुष्मिता के मन में एक डर था. जब मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए सुष्मिता अप्लाई कर रही थीं तब उन्होंने यह सोचा था कि ऐश्वर्या के आगे वे भला कैसे टिकेगी. उनके मन में डर था और ऐश्वर्या के कारण उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया लेकिन इस बात से उनकी मां बेहद नाराज हो गई थीं. बाद में सुष्मिता ने वापस इस प्रतियोगिता के लिए अप्लाई किया था.

एक साक्षात्कार के दौरान सुष्मिता ने कहा था कि, ”जब मैं 15 साल की थी तब बाबा (पापा) का बजट बहुत टाइट रहता था. तब मैंने कुछ काम करना शुरू किया जिसके लिए पापा ने मुझे अनुमति दे दी. जब मैं ये कर रही थी तब मुझे लोग कहने लगे कि मुझे मॉडलिंग करनी चाहिए.

sushmita sen

एक दिन मैं दोस्तों के साथ पार्टी करने क्लब गई थी और मेरे घर में नहीं पता था मैंने उन्हें बताया था कि दोस्त के यहां पढ़ने जा रही हूं. उस पार्टी में एक शख्स मेरे पास आया और कहा कि तुम्हें मिस इंडिया में ट्राई करना चाहिए. ये सुनकर मैं अपने दोस्तों के पास गई और मैंने कहा कि ये बंदा ड्रंक है, वो फिर मेरे पास आया…वो शख्स था टाइम्स ऑफ इंडिया का रंजन बख्शी”.

sushmita sen

अभिनेत्री ने आगे कहा कि, ”कार्ड मैंने ले लिया लेकिन मन में हज़ार डर थे कि पापा को पता चला तो वो मार डालेंगे. खैर मैंने मम्मी से इस बारे में बात की और मम्मी ने कहा ‘बहुत अच्छी बात है जाओ अप्लाई करो’. अगले दिन में गई और मैंने फॉर्म भरा तो मुझसे कहा गया ‘अरे तुम तो बहुत बहादुर हो 25 लड़कियों ने अपना नाम हटा लिया है, क्योंकि इस साल ऐश्वर्या राय ने अपना नाम दिया है, ये सुनकर मैंने तुरंत अपना नाम वापस ले लिया.


इसके बाद मेरी मम्मी ने मुझसे ढाई दिन तक बात नहीं उन्होंने मुझे खूब सुनाया. उन्होंने कहा अगर तुम्हें लगता है वो तुम्हारी कॉम्पीटीटर है तो जाओ और उन्हें हराओ. इसके बाद मैं गई और मैंने वो फॉर्म भर दिया और उस एक फैसले ने मेरी जिंदगी बदल दी और इसका पूरा क्रेडिट मैं अपनी मम्मी को देती हूं. मैं उनकी बहुत शुक्रगुज़ार हूं”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button