अध्यात्म

अपने घर में बरतें यह छोटी-छोटी सावधानियां, मां लक्ष्मी की कृपा से आर्थिक समस्या होगी दूर

मान्यता अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जिन लोगों के ऊपर धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि बनी रहती है उनको कभी भी अपने जीवन में पैसों की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ता है, ज्यादातर लोग माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं, अगर आपके ऊपर मां लक्ष्मी जी का आशीर्वाद हो तो आपके जीवन में चल रही आर्थिक समस्याएं दूर होंगी और आप रुपए-पैसे से संबंधित समस्याओं का सामना नहीं करेंगे।

अक्सर देखा गया है कि लोग पैसा कमाने के लिए दिन-रात कठिन मेहनत करते हैं परंतु उसके बावजूद भी उनको आर्थिक संकट से गुजरना पड़ता है, ऐसी स्थिति में आप कुछ उपाय अपना सकते हैं, यदि आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो सकती हैं और माता लक्ष्मी जी की कृपा से आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा, आप हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करेंगे।

आइए जानते हैं मां लक्ष्मी की कृपा कैसे प्राप्त करें

  • अगर आप चाहते हैं कि आपके ऊपर माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि बनी रहे तो इसके लिए आपको अपने घर की महिलाओं का आदर सम्मान करना बहुत ही जरूरी है, महिलाओं को माता लक्ष्मी जी का ही रूप माना जाता है, जिस घर के अंदर महिलाओं का आदर किया जाता है, उस घर में हमेशा लक्ष्मी जी का प्रवेश होता है, इसके अलावा अगर घर परिवार में हमेशा वाद विवाद रहता है या फिर किसी महिला का अपमान किया जाता है तो इससे माता लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है और आपके घर में प्रवेश नहीं करती है।

  • यदि आपके घर में किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो इसकी वजह से आपके घर में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं, इतना ही नहीं बल्कि आपके घर में लक्ष्मी जी एक पल भी नहीं रुकती है, वास्तु शास्त्र में हर चीज के लिए दिशा निर्धारित की गई है, अगर आप वास्तु के नियमों का पालन करते हैं तो इससे आपके घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और लक्ष्मी जी की कृपा से धन की कमी नहीं होगी।

  • जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी जी का दिन माना जाता है, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यदि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा की जाए तो इससे माता जल्द प्रसन्न होती हैं, इसलिए आप शुक्रवार के दिन विधि विधान पूर्वक माता लक्ष्मी जी की पूजा अवश्य कीजिए।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है तो उन लोगों के पास कभी भी लक्ष्मी की कमी नहीं होती है और उनके घर में माता लक्ष्मी जी का वास होता है, यदि आप शुक्र ग्रह को मजबूत बनाना चाहते हैं तो मोर पंख को अपने घर में रखें।
  • आप अपने घर को हमेशा साफ सुथरा रखें, जिस घर में सफाई रहती है वहीं पर माता लक्ष्मी जी का वास होता है, अगर आप चाहते हैं कि आपके घर परिवार की दरिद्रता हमेशा के लिए दूर हो जाए तो आप अपने घर को साफ सुथरा रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button