अन्य

लाल किताब में बताए गए ये चमत्कारी उपाय करने से चमक जाएगी आपकी किस्मत, हर समाया होगी दूर

लाल किताब एक प्रकार का ज्योतिष ग्रंथ है जिसमें कई सारे चमत्कारी उपाय या टोटके बताए गए हैं और इन उपायों की मदद से कई तरह की परेशनियों से बचा जा सकता है। तो आइए, जानते हैं लाल किताब में बताए गए कुछ चमत्कारी उपाय एवं टोटकों के बारे में जिनको करने से आपको एक खुशहाल जीवन मिल सकता है।

लाल किताब में बताए गए चमत्कारी उपाय –

घर में सुख-शांति के लिए

घर में सुख-शांति बनाएं रखने के लिए आप एक मिट्टी के बर्तन के अंदर चावल भर दें और इस मिट्टी के बर्तन को नदी या फिर तालाब में प्रवाहित कर दें। ये टोटका रविवार के दिन करने से आपके घर में सुख शांति का वास सदा के लिए हो जाएगा और घर से हर तरह की कलह दूर रहेगी।

तेज दिमाग पाने के लिए

तेज दिमाग पाने के लिए और याददाश्त अच्छी बनाए रखने के लिए आप लाल किताब में बताया गया ये टोटका करें। इस टोटके के तहत आप एक चांदी के बर्तन के अंदर केसर को घोल लें और इसे कुछ देर के लिए मंदिर में रख दें। फिर आप इस घोल का टीका माथे पर लगा लें। हर गुरुवार को ये उपाय करने से आपको समृद्धि की प्राप्ति होगी और आपका दिमाग दुरुस्त बना रहेगा।

शादी जल्द होने के लिए करें ये उपाय

जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है वो लोग इस टोटके को आजमाकर देखें। शादी जल्द होने से जुड़े इस टोटके के तहत आप पीले रंग के फूलों के दो हार लक्ष्मी-नारायण को चढ़ाएं। गुरुवार के दिन ये उपाय करने से आपका विवाह जल्द ही हो जाएगा।

बीमारी से रक्षा के लिए

सेहतमंद शरीर पाने के लिए आप बुधवार के दिन मंदिर में जाकर तेल चढ़ा आए हैं और कन्या को खाना खिलाएं। ये उपाय हर बुधवार के दिन करने से आपकी और आपके घर के सदस्यों की सेहत हमेशा सही रहेगी और उनसे बीमारियां दूर रहेंगी।

जीवन में तरक्की पाने के लिए

अपने व्यापार या नौकरी में तरक्की पाने के लिए आप एक तांबे के लोटे में चावल, कुमकुम और जल डालकर इस पानी से सूर्य देव को प्रतिदिन अर्घ्य दें। लगातार 21 दिनों तक ये उपाय करने से आपको जीवन में तरक्की मिलना शुरू हो जाएगीं।

धन में वृद्धि पाने के लिए

जो लोग धन लाभ पाना चाहते हैं वो लोग शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करें और पूजा करते समय उनको एक नारियल अर्पित करें। पूजा पूरी होने के बाद उस नारियल को लेकर अपनी तिजोरी में रख दें और 21 दिनों बाद इस नारियल को तिजोरी से निकाल कर पानी में प्रवाहित कर दें। ये उपाय करने से आपको धन लाभ होना शुरू हो जाएगा।

बुरी नजर से बचने के लिए

बुरी नजर से बचने के लिए आप ये उपाय करें। इस उपाय के तहत आप एक नारियल को लेकर उसे अपने सिर के ऊपर से तीन बार धूमाएं और फिर इस नारियल को पानी में प्रवाहित कर दें। नारियल के अलावा आप 11 काली मिर्च लेकर भी ये टोटका कर सकते हैं। काली मिर्च को लेकर उन्हें अपने सिर के ऊपर पांच बार धूमा दें और उन्हें फिर जला दें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button