अध्यात्म

इन 4 राशियों के लिए कंगाली लेकर आएगा जुलाई का महिना, बचाने पर भी नहीं टिकेगा पैसा

पैसों को लेकर थोड़ी सी चूक आपको कंगाल तक बना सकती है। इसका सही इस्तेमाल किया जाए तो भिखारी भी राजा बन जाता है। वहीं गलत इस्तेमाल से करोड़पति भी रोड पर आ जाता है। इसके अलावा भाग्य भी यह तय करता है कि आपके पास पैसा आएगा या जाएगा। ज्योतिष शास्त्र अक्सर लोगों को इन बातों को लेकर सावधान कर देता है। इस बार जुलाई माह में भी 4 राशि के जातकों को धन से जुड़ी कई समस्याएं झेलनी होगी।

जुलाई के महीने में कई ग्रह जैस बुध, शुक्र, शनि अपनी राशियां बदल रहे हैं। वहीं शनि और गुरु अपनी ही राशि में वक्री होने जा रहे हैं। ये एक दुर्लभ संयोग माना जाता है। ग्रहों के इन फेर बदल के चलते 4 राशि के जातकों के लिए कुछ बुरी चीजें हो सकती हैं। इनमें से अधिकतर हानि धन से जुड़ी ही होगी। तो चलिए जानते हैं कि पैसों के मामले में किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है।

मेष राशि

जुलाई माह में मेष राशि के जातकों का बहुत खर्चा होने वाला है। एक के बाद एक कई काम निकल आएंगे। आप चाहे कितनी भी कंजूसी कर लें लेकिन पैसा खर्च जरूर होगा। इस माह किसी को पैसा उधार देने से हर हाल में बचे। इसके अलावा कहीं पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो अभी रुक जाए। कम से कम जुलाई माह में कहीं भी पैसा न लगाएं। वरना लाभ की जगह हानि हो सकती है। अपने खर्चों को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। जितना हो सके सेविंग करने पर फोकस करें। ये आपके भविष्य के लिए अच्छा रहेगा।

कर्क राशि

वैसे तो कर्क राशि के जातक अभी शनि ढैय्या झेल रहे हैं। लेकिन 12 जुलाई से इन्हें इस ढैय्या से आजादी मिल जाएगी। इससे वे शनि के प्रकोप से तो बच जाएंगे, लेकिन धन हानि का खतरा फिर भी मंडराता रहेगा। इसलिए आपको बहुत सोच समझकर अपने पैसों को खर्च करना होगा। बेहतर होगा आप अपने पास मौजूद पैसों की प्लानिंग कर लें। कब कहाँ और कितना पैसा खर्च करना है और कितने सेव करना है ये सब पहले ही तय कर लें। इससे आपकी अच्छी खासी पैसों की बचत हो जाएगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए जुलाई का माह धन हानि की वजह बन सकता है। इस माह में बेमतलब के कई पैसे खर्च हो सकते हैं। ऐसा नहीं है कि सिर्फ पैसा ही खर्च होगा। बल्कि आय के नए साधन भी खुल सकते हैं। लेकिन फिर भी पैसों का हाथ में टिकना बहुत मुश्किल है। ऐसे में पैसों को लेकर विशेष सावधानी बरतना होगी। शत्रु आप से पैसा छीनने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन आप सतर्क रह अपने पैसे बचा सकते हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रकोप चल रहा है। हालांकि 12 जुलाई को वे इससे आजाद हो सकते हैं। लेकिन फिर भी पैसों से जुड़े मामलों में सावधान रखना होगी। पैसा चोरी भी हो सकता है। कीमती चीजों को संभालकर रखना होगा। पैसा किसी को उधार नहीं देना है। जितना हो सके इस माह में खर्चों पर लगाम कसना है। सुख सुविधाओं में थोड़ी कमी लाकर आप अच्छा खासा पैसा बचा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button